मप्र में बसपा सभी सीटों पर लोस चुनाव लड़ेगी

भोपाल| भाषा| पुनः संशोधित मंगलवार, 11 मार्च 2014 (10:03 IST)
FILE
भोपाल। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रभारी सुमरत सिंह ने सोमवार को यहां कहा कि उनकी पार्टी अप्रैल में शुरू होने वाले लोकसभा चुनावों में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों पर बहन मायावती के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी।


सोमवार को यहां बातचीत करते हुए बसपा के प्रदेश प्रभारी सुमरत सिंह ने कहा कि आज पार्टी ने मध्यप्रदेश की 12 सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं और बाकी बची हुई 17 सीटों के लिए 3-4 दिन में निर्णय लिए जाने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि भिंड से रामदयाल प्रभाकर को बसपा प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि ग्वालियर से आलोक शर्मा, गुना से लाखन सिंह बघेल, रीवा से देवराज सिंह पटेल, शहडोल से फूलसिंह परस्ते, मंडला से शंभू सिंह मराबी और भोपाल से सुनील बोरसे को पार्टी का आधिकारिक उम्मीदवार घोषित किया गया है।

सिंह ने कहा कि इसी तरह राजगढ़ से डॉ. शिवनारायण वर्मा, देवास से गोकुल प्रसाद डोंगरे, रतलाम से रामचन्द्र सोलंकी, इंदौर से धर्मदास अहिरवार और खंडवा से संजय सोलंकी को पार्टी का टिकट दिया गया है।


उन्होंने बताया कि बसपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो सिर्फ कहने या घोषणा में नहीं, बल्कि जनहित एवं जनकल्याण में भरपूर काम करके दिखाने में विश्वास करती है। इसलिए बसपा दूसरे राजनीतिक दलों की तरह किसी भी चुनाव में अपनी पार्टी का कोई भी चुनावी घोषणा पत्र जारी नहीं करती है, बल्कि वह अपने देश में बहुजन समाज में समतामूलक समाज की स्थापना करना चाहती है।
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर गुजरात में सांप्रदायिक दंगे करवाने के साथ-साथ पूंजीपतियों को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा कि पूंजीपतियों को बढ़ावा देने से हमारे देश में पूंजीवाद आएगा और महंगाई भी बढ़ेगी। (भाषा)



और भी पढ़ें :