रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Bhagwant Mann on Mohali blast
Written By
Last Modified: मंगलवार, 10 मई 2022 (15:01 IST)

मोहाली ब्लास्ट पर बोले सीएम मान, माहौल खराब करने वालों को कड़ी सजा मिलेगी

मोहाली ब्लास्ट पर बोले सीएम मान, माहौल खराब करने वालों को कड़ी सजा मिलेगी - Bhagwant Mann on Mohali blast
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि मोहाली में पंजाब पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय में धमाका करके राज्य में माहौल खराब करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।
 
मान ने पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वी. के. भवरा और खुफिया इकाई के शीर्ष अधिकारियों के साथ यहां बैठक की और घटना पर रिपोर्ट मांगी।
 
गौरतलब है कि मोहाली में सेक्टर 77 स्थित पुलिस के खुफिया इकाई के मुख्यालय परिसर में सोमवार रात रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला किया गया था, जिससे इमारत की खिड़कियों के शीशे टूट गए थे।
 
इस घटना को एक बड़ी खुफिया विफलता के रूप में देखा जा रहा है, क्योंकि इस इमारत में राज्य की ‘काउंटर इंटेलिजेंस विंग’, विशेष कार्य बल और कुछ अन्य इकाइयों के कार्यालय हैं। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। राजनीतिक दलों ने इसे परेशान करने वाली और चौंकाने वाली घटना करार दिया है।
 
मान ने बैठक के बाद कहा कि माहोली में कल हुई घटना के सिलसिले में मैंने डीजीपी और खुफिया इकाई के अधिकारियों के साथ बैठक की। सभी तथ्य सामने आ रहे हैं। कुछ गिरफ्तारियां की गई हैं और अन्य कुछ लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।
 
उन्होंने कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि जो कोई भी पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश करेगा उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी, जिसे आने वाली पीढ़ियां भी याद रखेंगी।
 
यह घटना ऐसे समय में हुई है जब हाल ही में हरियाणा के करनाल में पाकिस्तान से संबद्ध चार संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था और पंजाब के तरन तारन जिले से 1.50 किलोग्राम RDX से भरा एक IED बरामद हुआ था। इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले, 24 अप्रैल को चंडीगढ़ की बुरैल जेल के पास एक विस्फोटक उपकरण भी बरामद हुआ था।
 
ये भी पढ़ें
Indian Army Recruitment: विभिन्न ग्रुप-सी के 58 पदों पर होगी नियुक्तियां, 14 जून से पहले करें आवेदन