गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Adhir Ranjan Chaudhary wrote a letter to the Lok Sabha Speaker
Written By
Last Updated :नई दिल्ली , शनिवार, 2 दिसंबर 2023 (14:35 IST)

महुआ मोइत्रा मामले में अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर क्या कहा?

महुआ मोइत्रा मामले में अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर क्या कहा? - Adhir Ranjan Chaudhary wrote a letter to the Lok Sabha Speaker
Adhir Ranjan wrote a letter to the Lok Sabha Speaker: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Choudhary) ने धन लेकर प्रश्न पूछने के मामले में तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के खिलाफ आचार समिति की कार्रवाई को लेकर लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) को शनिवार को पत्र लिखा और संसदीय समितियों के कामकाज पर नियमों तथा प्रक्रियाओं पर पुनर्विचार एवं उचित समीक्षा की मांग की।
 
चौधरी ने 4 पृष्ठों वाले अपने पत्र में कहा कि विशेषाधिकार समिति और आचार समिति के लिए उल्लेखित भूमिकाओं में कोई स्पष्ट सीमांकन नहीं है, विशेष रूप से दंडात्मक शक्तियों के प्रयोग के मामलों में। कांग्रेस नेता ने कहा कि इसके अलावा अनैतिक आचरण की कोई स्पष्ट परिभाषा नहीं है और आचार संहिता तैयार की जानी बाकी है।
 
उन्होंने कहा कि इन मुद्दों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है और यह काम अध्यक्ष के मार्गदर्शन में किया जाना चाहिए चौधरी लोक लेखा समिति के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा व्यक्त किए गए विचार उनके अपने हैं। धन लेकर प्रश्न पूछने के मामले में आचार समिति की रिपोर्ट सोमवार को निचले सदन में पेश की जाएगी। इस रिपोर्ट में मोइत्रा को निष्कासित करने की सिफारिश की गई है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
चक्रवात में तब्दील होगा दबाव क्षेत्र, सोमवार को आंध्र तट को करेगा पार