बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Madhya Pradesh: Today Shivraj cabinet expansion in Rajbhawan
Written By Author विकास सिंह
Last Modified: रविवार, 3 जनवरी 2021 (11:12 IST)

शिवराज कैबिनेट का विस्तार आज,तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत लेंगे शपथ

शिवराज कैबिनेट का विस्तार आज,तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत लेंगे शपथ - Madhya Pradesh: Today Shivraj cabinet expansion in Rajbhawan
भोपाल। मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट का बहुप्रतिक्षित मंत्रिमंडल विस्तार आज होने जा रहा है। अब से कुछ देर में राजभवन में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में सिंधिया खेमे से आने वाले तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत मंत्री पद की शपथ लेंगे। 
 
उपचुनाव के दौरान संवैधानिक प्रावधानों के चलते इस्तीफा देने वाले सिंधिया सर्मथक तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को फिर से उन्हीं विभागों की जिम्मेदारी दी जा सकती है जो उनके पास पहले थे। उपचुनाव में दोनों ही नेताओं के बड़े अंतर से हुई जीत ने उनके फिर से मंत्री बनने के दावों को और अधिक पुख्ता कर दिया था। 
 
सिंधिया के बेहद करीबी माने जाने वाले तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत प्रदेश में पिछले मार्च में सत्ता परिवर्तन के बाद शिवराज कैबिनेट में मंत्री बने थे। तुलसी सिलावट के पास जल संसाधन और गोविंद सिंह राजपूत के पास परिवहन और राजस्व जैसे बड़े और मलाईदार विभाग थे। कोरोना संक्रमण के चलते राजभवन में होने वाले शपथ ग्रहण कार्यक्रम में सीमित संख्या में लोगों को प्रवेश की अनुमति दी गई है। 
 
ये भी पढ़ें
खुशखबर, आ गई 2 कोरोना वैक्सीन, कोविशील्ड और कोवैक्सीन के आपात इस्तेमाल को मंजूरी