शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2023
  2. विधानसभा चुनाव 2023
  3. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023
  4. What did Home Minister Amit Shah say on BJP's spectacular victory in three states?
Written By
Last Updated :नई दिल्ली , रविवार, 3 दिसंबर 2023 (19:15 IST)

अमित शाह बोले, 'नया भारत' प्रदर्शन की राजनीति पर वोट करता है तुष्टिकरण पर नहीं

अमित शाह बोले, 'नया भारत' प्रदर्शन की राजनीति पर वोट करता है तुष्टिकरण पर नहीं - What did Home Minister Amit Shah say on BJP's spectacular victory in three states?
Amit Shah Ststements:  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के शानदार प्रदर्शन के बाद नई दिल्ली में रविवार को कहा कि चुनावी नतीजों ने साबित कर दिया है कि तुष्टिकरण और जाति की राजनीति के दिन लद गए हैं और 'नया भारत' प्रदर्शन की राजनीति पर वोट करता है।
 
उन्होंने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर सिलसिलेवार पोस्ट में कहा कि भाजपा की प्रचंड जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की कल्याणकारी नीतियों और सुशासन पर जनता की मुहर है। मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के अब तक के नतीजों से स्पष्ट है कि भाजपा तीनों राज्यों में सरकार बनाने जा रही है। मध्यप्रदेश में पार्टी ने सत्ता बरकरार रखी जबकि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में उसने कांग्रेस को उखाड़ फेंका।
 
तेलंगाना में कांग्रेस, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को हराकर सरकार बनाने जा रही है। शाह ने वीरभूमि राजस्थान की जनता का आभार जताते हुए कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व पर जनता के अटूट विश्वास की जीत है। इस शानदार जीत के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष सी.पी. जोशी और राजस्थान भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई।
 
मध्यप्रदेश की भाजपा की 'प्रचंड जीत' को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली 'डबल इंजन' सरकार की कल्याणकारी नीतियों और सुशासन पर जनता की मुहर करार देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित प्रदेश भाजपा के नेताओं को बधाई दी।
 
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के जनजातीय, गरीब और किसान बहनों-भाइयों ने प्रधानमंत्री मोदी में अपना विश्वास जताकर भाजपा को प्रचंड बहुमत का आशीर्वाद दिया है। इस विशाल जीत के लिए छत्तीसगढ़ की जनता का मैं आभार व्यक्त करता हूं।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
तेलंगाना के DGP पर गिरी गाज, EC ने दिया निलंबित करने का आदेश