Happy New year 2020 : क्‍यों न इस बार अपने 'खास' को ‘डिजीटली’ करें नया साल Wish

WD|

बदलते दौर में नए साल पर विश करने के तरीके भी बेहद खास हैं। गिफ्ट देना, पार्टी करना, एक साथ सेलिब्रेट करना और नाइटआउट करना तो होता ही है, लेकिन डिजिटल के दौर में फेसबुक, व्‍हाट्सएपप और सोशल मीडिया के अन्‍य माध्‍यम भी बेहद उपयोगी हैं। मिलने के समय नहीं होने पर या किसी तरह की गेदरिंग नहीं होने पर सोशल मीडिया का सहारा लिया जा सकता है।

तो विश करने के लिए क्‍या कर सकते हैं

वीडियो बना सकते हैं
यह वीडियो का जमाना है, ऐसे में अपने दोस्‍तों और खास को विश करने के लिए स्‍पेशल वीडियो बनाकर भेजा जा सकता है। इसमें कोई मैसेज, पुरानी यादें और फोटो क्‍लिप मर्ज किया जा सकता है, इसके लिए कई एप्‍लिकेशन उपलब्‍ध है। यह बहुत आसान भी है। फनी टिकटोक या मीम भी बना सकते हैं।

हैंडमेड ग्रीटिंग बनाया जा सकता है
अगर आपको हाथ से बनी चीजें देने का मन है तो अपने हाथ से कोई ग्रीटिंग, क्‍ले आर्ट आदि बनाकर भी विश कर सकते हैं। यह गिफ्ट के तौर पर भी देखा जाएगा और विश भी हो जाएगा। कोई ऐसी वस्‍तु बनाई जा सकती है, जिसे आपका अपना संभालकर रख ले।

फोटो फ्रेमिंग कर दी जा सकती है
अपनी पुरानी यात्राओं की तस्‍वीरें, आउटिंग की फोटो, पुराने लेटर के फोटो, कविता, पेंटिंग आदि की फ्रेमिंग कर विश किया जा सकता है। यह स्‍पेशल फील करवाएगा।
व्‍हाट्सएप्‍प, फेसबुक स्‍टेटस
डिजीटल युग में व्‍हाट्सएप्‍प या फेसबुक पर स्‍टेटस बनाया जा सकता है। पुरानी पोस्‍ट का कोलाज बनाकर विश कर सकते हैं। ट्विटर, फेसबुक आदि पर तो कोई खास तरह की पोस्‍ट लिखी ही जा सकती है। जिसमें पुराने दिनों, अच्‍छे बुरे वक्‍त का भावनात्‍मक जिक्र किया जा सकता है।
विशिंग के ये तरीके तो हैं ही
इसके अलावा सोशल गेदरिंग, कोई सरप्राइज पार्टी, सरप्राइज गिफ्ट, सरप्राइज मिटिंग, फिल्‍म दिखाने और बाहर या घर पर खाने पर इन्‍वाइट कर के भी तो विश किया ही जा सकता है नया साल। तो शुरू करें अपनी प्‍लानिंग और करें अपने खास को विश।





और भी पढ़ें :