बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2024
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. लोकसभा चुनाव समाचार
  4. bjp first loksabha candidates list 100 names including pm modi may be released on february 29 sources
Last Updated :नई दिल्ली , शनिवार, 24 फ़रवरी 2024 (22:46 IST)

Lok Sabha Elections 2024 : 29 फरवरी को BJP कर सकती है 100 उम्मीदवारों का ऐलान

सबसे पहले केरल के लिए लिस्ट

Lok Sabha Elections 2024 : 29 फरवरी को BJP कर सकती है 100 उम्मीदवारों का ऐलान - bjp first loksabha candidates list 100 names including pm modi may be released on february 29 sources
Lok Sabha Elections 2024 : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections)  की तैयारियां शुरू कर दी हैं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव के लिए विभिन्न राज्यों के प्रभारी बनाए गए पार्टी नेताओं के साथ शनिवार को बैठक की और चुनावी अभियान तथा जन संपर्क कार्यक्रमों की समीक्षा की। बाद में नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के नेताओं के साथ एक अलग बैठक में भाग लिया। 
29 फरवरी को हो सकता है ऐलान :  मीडिया खबरों के मुताबिक भाजपा 29 फरवरी को 100 उम्मीदवारों का ऐलान कर दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भाजपा के लिए 370 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित करने के बीच सूत्रों ने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने समाज के विभिन्न वर्गों तक पहुंचने और बूथ स्तर पर मतदाताओं से जुड़ने के लिए एक जमीनी अभियान की आवश्यकता पर जोर दिया।
यूपी पर फोकस : भाजपा देश के सबसे बड़े राज्य में अपनी सीटें बढ़ाने की कोशिश कर रही है और उसने उन सीटों को लक्ष्य बनाया है, जहां 2019 में सपा और बसपा के हाथ मिलाने पर उसे हार मिली थी। पिछले आम चुनाव में भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 80 में से 62 सीटें जीती थीं।
अप्रैल-मई में चुनाव : यह बैठकें इस संभावना के बीच हो रही हैं कि भाजपा जल्द ही अपनी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित करेगी और अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा करेगी।
 
केरल के लिए पहली सूची : भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए अगले कुछ दिनों में केरल से भी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। ये सूची भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन के नेतृत्व में केरल पदयात्रा के समापन के मौके पर हो सकती है। इस दौरान 27 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस पद यात्रा में शामिल हो सकते हैं।
इन सीटों पर उम्मीदवार : केरल की पहली सूची में तिरुवनंतपुरम, अटिंगल, कोल्लम, पथानामथिट्टा, पलक्कड़, एर्नाकुलम, त्रिशूर, मलप्पुरम, कोट्टायम और चालक्कुडी लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार शामिल होंगे। पथानामथिट्टा सीट के लिए पीसी जॉर्ज और उनके बेटे शोन जॉर्ज की उम्मीदवारी को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। इसके अलावा गोवा के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई का नाम भी केंद्रीय नेतृत्व को प्रस्तावित किया गया है। एजेंसियां Edited By : Sudhir Sharma
ये भी पढ़ें
लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए सांसद रितेश पांडेय