हंड्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट से हटे वॉर्नर, लेकिन आईपीएल हुआ तो खेलेंगे

पुनः संशोधित शुक्रवार, 20 मार्च 2020 (22:50 IST)
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर पारिवारिक और निजी कारणों से के पहले संस्करण से हट गए हैं लेकिन वह भारत में के लिए उपलब्ध रहेंगे यदि इस टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन होता है।

हंड्रेड टूर्नामेंट का टकराव ऑस्ट्रेलिया की जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से हो रहा था। इस सीरीज को वनडे लीग में शामिल किया गया है जो 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप की क्वालिफिकेशन प्रक्रिया का हिस्सा है।

ऑस्ट्रेलिया ने जिम्बाब्वे की मेजबानी जून में करनी थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए अगस्त में शुरुआत की संशोधित तारीखें दी थीं जो हंड्रेड टूर्नामेंट के आयोजन से टकराएंगी जिसका आयोजन 17 जुलाई से 15 अगस्त तक होना है। लेकिन इंग्लिश सत्र के इस टूर्नामेंट पर टूर्नामेंट का खतरा मंडरा रहा है।

वॉर्नर के मैनेजर जेम्स अर्स्किन ने इस बात की शुक्रवार को पुष्टि करते हुए कहा कि वॉर्नर के हंड्रेड से हटने का कोरोना से कोई लेना-देना नहीं है। वॉर्नर हंड्रेड टूर्नामेंट के लिए साउथम्पटन स्थित सदर्न ब्रेव टीम का हिस्सा थे। संभावना है कि वॉर्नर के साथी खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस टीम में उनकी जगह ले सकते हैं।

वॉर्नर के मैनेजर ने हालांकि साथ ही कहा है कि यदि भारत में आईपीएल का आयोजन होता है तो वॉर्नर उसमें हिस्सा ले सकते हैं। आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित किया है। आईपीएल-13 की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी।
वॉर्नर आईपीएल में सबसे कीमत पाने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में शामिल हैं और वह सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान हैं। हैदराबाद टीम ने वॉर्नर की कप्तानी में 2016 में आईपीएल खिताब जीता था।


और भी पढ़ें :