पीएसएल के दौरान किए गए कोविड-19 के सभी परीक्षण ‘नेगेटिव’ रहे : पीसीबी

पुनः संशोधित गुरुवार, 19 मार्च 2020 (21:21 IST)
कराची। क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को दावा किया कि में शामिल रहे खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों, प्रसारकों और टीम मालिकों के कोविड-19 को लेकर किए गए कुल 128 परीक्षण में किसी को भी इस घातक बीमारी से संक्रमित नहीं पाया गया।
पीसीबी ने 17 मार्च को ये परीक्षण किए थे। इसके अलावा मुल्तान सुल्तान्स ने सोमवार को कोविड-19 के 17 परीक्षण किए और इनके परिणाम भी ‘नेगेटिव’ रहे।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा, ‘यह पाकिस्तान सुपर लीग और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अखंडता और विश्वसनीयता के लिए बेहद महत्वपूर्ण है कि टूर्नामेंट के आखिर तक यहां रुके रहने का फैसला करने वाले सभी खिलाड़ियों, सहयोगी कर्मचारियों, प्रसारकों और मैच अधिकारियों के कोविड-19 के लिए किए गए परीक्षण रहे।’
उन्होंने कहा, ‘पीसीबी परीक्षणों के परिणाम से खुश है और उसे खुशी है कि सभी खिलाड़ी और अधिकारी किसी तरह की स्वास्थ्य और सुरक्षा चिंताओं के बिना अपने परिजनों से जुड़ सकते हैं।’ पीसीबी को प्रकोप के कारण पाकिस्तान सुपर लीग को नाकआउट चरण से स्थगित करना पड़ा था।

इस बीच सूत्रों ने कहा कि बोर्ड प्रसारण से जुड़े 29 भारतीय सदस्यों के लिए वापसी की उड़ान की व्यवस्था कर रहा है। इन सभी को बुधवार को बाघा-अटारी बार्डर से भारत में प्रवेश करने से रोक दिया गया था।

सूत्रों ने कहा, ‘भारतीय स्टाफ को वाघा के जरिए सड़क के रास्ते स्वदेश लौटना था लेकिन उन्हें रोक दिया गया और अटारी से उन्हें वापस भेज दिया गया क्योंकि उनके यात्रा दस्तावेजों के अनुसार वे केवल हवाई यात्रा से ही वापस लौट सकते थे।’




और भी पढ़ें :