वर्ल्ड कप का टिकट पाने का 5 खिलाड़ियों के पास आखिरी मौका, आईपीएल में मचानी होगी धूम

पुनः संशोधित मंगलवार, 19 मार्च 2019 (17:26 IST)
के लिए टीम लगभग लगभग चुन ली गई है लेकिन कुछ स्थानों के लिए संशय अभी भी है। मसलन नंबर चार का बल्लेबाज, अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज और अतिरिक्त विकेटकीपर बल्लेबाज कौन होगा। इस कारण इस सीजन का काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो
इस आईपीएल को विश्वकप का टिकट बनाना चाहेंगे।
1) दिनेश कार्तिक
कोलकाता नाइट राईडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए यह टीम में स्थान बनाने का आखिरी मौका होगा। महेंद्रसिंह धोनी का तो विश्वकप में जाना तय है ही। चयनकर्ताओं ने रिषभ पंत को हमेशा उनके ऊपर तरजीह दी। लेकिऩ उनकी कीपिंग हमेशा सवालों के घेरे में रही। कार्तिक अगर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो चयनकर्ता उनको इंग्लैंड ले जाने के बारे में सोच सकते हैं।
2) लोकेश राहुल
सलामी बल्लेबाजों के खराब फॉर्म के चलते यह कभी आजमाए गए कभी बैंच पर बिठाए गए। ऑस्ट्रेलिया से हुई सीरीज में यह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए दिखे।
किंग्स इलेवन पंजाब के अगर इस बार आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करें तो हो सकता है कि वह एक अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज के तौर पर इंग्लैंड चले जाएं।
3) अंबाती रायडू
इस फहरिस्त में विश्वकप स्कॉ़ड में आने के लिए सबसे कम मेहनत अंबाती रायडू को करनी है। इन्हें मेहनत भी सिर्फ इसलिए करनी है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया से हुई पिछली सीरीज में इनका बल्ला शांत रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स का यह बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के दिल के करीब है। दो-तीन अच्छी पारियां इन्हें इंग्लैंड का टिकट दिला देंगी।
4) विजय शंकर
न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ने औसत से अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन इस समय कुछ भी कहा नहीं जा सकता क्योंकि अन्य खिलाड़ी भी उनके स्थान के लिए लड़ रहे हैं। अपने चयन पर मुहर लगाने के लिए सनराईजर्स हैदराबाद के इस बल्लेबाज को इंग्लैंड जाने के लिए आईपीएल में धुंआधार क्रिकेट खेलनी होगी।
5) रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए सिर्फ इस कारण स्थान मिला था क्योंकिं हार्दिक पांड्य टीम मेें नहीं थे। पिछली सीरीज में न ही उनका बल्ला चल पाया और एक -दो मैच को छोड़ दे तो उन्होंने गेंदबाजी भी अच्छी नहीं की। इंग्लैंड का टिकट पाने के लिए न केवल उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा बल्कि भाग्य के भरोसे भी बैठना होगा। तब जाकर उनके लिए बात बन सकती है।


 

और भी पढ़ें :