दूसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया मजबूत स्थिति में दिख रही है : मयंक अग्रवाल

पुनः संशोधित शनिवार, 31 अगस्त 2019 (22:18 IST)
किंग्सटन। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 55 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेलने वाले सलामी बल्लेबाज ने कहा कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था लेकिन भारतीय टीम अभी मजबूत स्थिति में खेल रही है।

मयंक ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर 69 रन की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाजों की अर्द्धशतकीय पारियों की बदौलत भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 264 रन बना लिए थे।
ALSO READ:
टेस्ट क्रिकेट में धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने से एक कदम दूर

मयंक कहते है कि पहले सत्र में केमार रोच और जैसन होल्डर ने बेहतरीन गेंदबाजी की और गेंद को सही जगह पर रखा। इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। पिच पर नमी थी और गेंद तेजी से आ रही थी। मेरे ख्याल से होल्डर सही जगह पर गेंद डाल रहे थे और संभलने का कोई मौका नहीं दे रहे थे।

उन्होंने कहा, होल्डर अकसर बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ाते हैं। उन्होंने पहले 6-7 ओवर गेंदबाजी की जिसमें 3 और 4 मैडन ओवर फेंके। एक बल्लेबाज के नाते आपको पता होता है कि होल्डर आपको कोई मौका नहीं देने वाले हैं। टीम फिलहाल मजबूत स्थिति में है। इस पिच पर पहले दिन 5 विकेट गिरना दर्शाता है कि टीम ने सही खेल का प्रदर्शन किया।

ALSO READ:
टेस्ट क्रिकेट में 7 रन पर 5 विकेट लेकर बुमराह ने रचा इतिहास और बन गए पहले एशियाई गेंदबाज

सलामी बल्लेबाज ने कैरेबियाई ऑफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल के लिए कहा, कॉर्नवाल अच्छे गेंदबाज हैं और वह सही जगह गेंद डाल रहे थे। मुझे नहीं लगता कि उनके खिलाफ रन बनाना आसान होगा। मैंने थोड़ा समय लिया लेकिन फिर विराट के साथ मिलकर महत्वपूर्ण साझेदारी की। हम दोनों में से किसी एक बल्लेबाज का बड़ा स्कोर बनाना टीम के लिए जरुरी था।

मयंक ने कहा, पहले सत्र के बाद बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान हुआ था। पिच थोड़ी अच्छी हो गई थी। पिच में नमी के कारण हमारे विकेट गिरे। लेकिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की। विशेषकर केमार रोच और जैसन होल्डर ने शानदार गेंदबाजी की। ये दोनों गेंदबाज सही लाइन पर गेंदबाजी कर रहे थे।

 

और भी पढ़ें :