सचिन ने इस तरह दुनिया के महान बल्लेबाज को दी श्रद्धांजलि

Last Updated: गुरुवार, 29 अगस्त 2019 (18:23 IST)
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शामिल ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन को उनकी पर श्रद्धांजलि दी।
सचिन ने के माध्यम से प्रशंसकों को बताया कि ब्रैडमैन सिर्फ एक अच्छे बल्लेबाज नहीं थे, बल्कि वे दयालु और मजाकिया स्वभाव के मनुष्य भी थे। सचिन ने ट्विटर पर एक ट्वीट किया है जिसमें लिखा है कि 'बहुत सारे लोग सर डॉन ब्रैडमैन को उनकी असाधारण बल्लेबाजी के लिए जानते हैं, लेकिन मैं उन्हें उनकी समझदारी और दयालुपन के कारण जानता हूं, जो मैंने अनुभव किया था, जब मुझे 1998 में उनके साथ कुछ समय बिताने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था।' ALSO READ:
टेस्ट मैच के मनोरंजक होने के टिप्स दिए ने

सचिन में देखी ब्रैडमैन ने अपनी बल्लेबाजी की झलक : अकसर लोग सचिन की तुलना सर डॉन ब्रैडमैन से करते थे। सचिन को डॉन ब्रैडमैन ने अपने घर पर भी बुलाया था। साल 1998-99 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गए सचिन तेंदुलकर शेन वॉर्न के साथ सर डॉन ब्रैडमैन से मुलाकात करने गए थे। ब्रैडमैन ने बताया था कि उन्हें सचिन में अपनी बल्लेबाजी की झलक दिखाई देती है।
aaa
ब्रैडमैन कहते हैं कि जब मैंने सचिन को टीवी पर बल्लेबाजी करते देखा था, तो मैंने खुद को उसकी जगह पर पाया और मेरी पत्नी ने भी सचिन को टीवी पर क्रिकेट मैच खेलते देखा तो उन्हें भी यही लगा कि मेरी और सचिन की बल्लेबाजी काफी मिलती-जुलती है।

ब्रैडमैन ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई क्रिकेट में पहचान : 27 अगस्त 1908 को न्यू साउथ वेल्स में जन्मे ब्रैडमैन को दुनिया का सर्वकालिक महान बल्लेबाज माना जाता है। उन्हीं की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट में अपनी पहचान बनानी शुरू की थी। ब्रैडमैन का टेस्ट में 99.94 का औसत है, जो अभी तक कायम है। ब्रैडमैन ने अपने क्रिकेट करियर में 29 शतक, 13 अर्द्धशतक, 12 दोहरे शतक और 2 तिहरे शतक भी लगाए हैं। हालांकि अपने पूरे क्रिकेट करियर में ब्रैडमैन ने सिर्फ 6 छक्के लगाए हैं।

 

और भी पढ़ें :