गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. India to tour suspended Srilanka next year during August
Written By
Last Modified: बुधवार, 29 नवंबर 2023 (14:41 IST)

निलंबित श्रीलंका की ओर भारत ने बढ़ाया हाथ, दौरे पर जाएगी टीम इंडिया

3 वनडे और टी-20 खेलने भारतीय टीम अगले साल जाएगी श्रीलंका

निलंबित श्रीलंका की ओर भारत ने बढ़ाया हाथ, दौरे पर जाएगी टीम इंडिया - India to tour suspended Srilanka next year during August
खराब दौर से जूझ रहे श्रीलंका क्रिकेट और उसके मेजबान प्रसारक के लिये अच्छी खबर है कि भारतीय टीम 2024 जुलाई अगस्त में छह मैचों की सफेद गेंद की श्रृंखला खेलने यहां आयेगी।

बोर्ड ने बुधवार को इसका ऐलान किया। सरकार के दखल के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने श्रीलंका क्रिकेट पर प्रतिबंध लगा दिया है और अंडर 19 विश्व कप भी अब श्रीलंका की बजाय दक्षिण अफ्रीका में होगा। राष्ट्रीय टीमों ( महिला और पुरूष ) को हालांकि द्विपक्षीय श्रृंखलायें खेलने श्रीलंका आने की अनुमति है।श्रीलंका क्रिकेट द्वारा जारी अगले साल के कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम जुलाई अगस्त में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी।

श्रीलंकाई पुरूष टीम को 2024 में 52 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं जिनमें दस टेस्ट, 21 वनडे और 21 टी20 शामिल है।श्रीलंकाई टीम इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी जो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के मौजूदा चक्र का हिस्सा है। इसके अलावा नवंबर में दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट खेलने हैं।(भाषा)
ये भी पढ़ें
2 दिसंबर से अहमदाबाद से ही शुरु होगा Pro Kabaddi League Season 10