सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. ICC Player Rankings, Virat Kohli surges into top 10 in Test rankings, Jasprit Bumrah re-enters top 5,
Written By WD Sports Desk
Last Modified: गुरुवार, 4 जनवरी 2024 (15:24 IST)

विराट कोहली की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में Top 10 में वापसी

विराट कोहली की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में Top 10 में वापसी - ICC Player Rankings, Virat Kohli surges into top 10 in Test rankings, Jasprit Bumrah re-enters top 5,
Virat Kohli ICC Ranking : भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के बाद जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चार पायदान आगे नौवें स्थान पर पहुंच गये।
 
कोहली 2022 में शीर्ष 10 से बाहर हो गये थे लेकिन पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरूआती टेस्ट में 38 और 76 रन की पारी खेलने से वह फिर इसमें वापसी करने में सफल रहे।
 
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अनुसार वह शीर्ष पर चल रहे केन विलियमसन से 103 रेटिंग अंक नीचे हैं जबकि जो रूट और स्टीव स्मिथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।
 
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 14वें स्थान पर खिसक गये, उन्होंने सेंचुरियन में पांच रन बनाये थे और एक पारी में वह खाता भी नहीं खोल सके थे।
केएल राहुल भी 11 पायदान की उछाल से 51वें स्थान पर पहुंच गये। उन्होंने श्रृंखला के शुरूआती मैच में 101 और चार रन बनाये थे।
 
गेंदबाजों में रविचंद्रन अश्विन शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं जबकि वह सेंचुरियन में 41 रन देकर एक विकेट ही झटक सके थे। रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर बने हुए हैं।
 
जडेजा आल राउंडर सूची में शीर्ष पर कायम हैं, उनके बाद अश्विन दूसरे स्थान पर हैं जबकि शार्दुल ठाकुर 34वें स्थान पर खिसक गये हैं।
टीम रैंकिंग में भारत 118 अंक लेकर आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से ऊपर शीर्ष पर काबिज है।(भाषा)
ये भी पढ़ें
अगले हफ्ते निलंबन को चुनौती देगा WFI, टकराएगा समिति से