शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Ex-cricketer Mrinank Singh cheated duped luxury hotels and Rishabh Pant, conman, ips officer
Written By
Last Updated : गुरुवार, 28 दिसंबर 2023 (17:27 IST)

ऋषभ पंत संग कई महंगी होटलों को ठगा इस क्रिकेटर ने

ऋषभ पंत संग कई महंगी होटलों को ठगा इस क्रिकेटर ने - Ex-cricketer Mrinank Singh cheated duped luxury hotels and Rishabh Pant, conman, ips officer
Cricketer To Conman : आज कल हम हर जगह हर दिन धोखाधड़ी की खबरें सुनते रहते हैं लेकिन हालही में एक ऐसी खबर सामने आई है जिसमे एक पूर्व क्रिकेटर ने अपने महंगे शौक को पूरा करने के लिए लड़कियों से लेकर बड़े होटलों और यहाँ तक कि एक प्रसिद्ध क्रिकटर को भी ठग लिया। 
 
25 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर मृणांक सिंह को दिल्ली पुलिस ने 25 दिसंबर को ताज पैलेस सहित कई Luxury Hotels से लाखों रूपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया। मृणांक सिंह (Mrinank Singh) नाम के आरोपी ने जुलाई 2022 में दिल्ली के Taj Palace में 5.5 लाख रूपए की धोखाधड़ी की।
 
मृणांक दिल्ली में स्थित आईजीआई एयरपोर्ट से पकड़ा गया है। वह हांगकांग जाने की फिराक में था। अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पूछताछ में उसने कई खुलासे किए हैं। पता चला है 2020 और 2021 के बीच वह क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी ठग चुका है। बताया जाता है कि मृणांक ने ऋषभ पंत से 1.63 करोड़ रूपए की धोखाधड़ी की थी। 

मृणांक सिंह हरियाणा अंडर-19 टीम के लिए खेला और उन्होंने यह भी दावा किया कि उसने Indian Premier League (IPL) में Mumbai Indians को भी रिप्रेसेंट किया है। 

पुलिस के मुताबिक, सिंह खुद को कर्नाटक का अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आलोक कुमार (Alok Kumar) बताकर लग्जरी होटलों में ठगी करता था
 
पुलिस ने बताया कि मृणांक सिंह सेक्टर-17, फरीदाबाद का रहने वाला है। उसने दिल्ली विश्वविद्यालय से बी कॉम और राजस्थान से एचआर में एमबीए किया है। वह क्रिकेटर है। मृणांक ने 2021 में हरियाणा से रणजी में खेलने का दावा किया है। पूछताछ के दौरान पता चला कि मृणांक सिंह को लड़कियों के साथ मौज मस्ती करने से लेकर उनके साथ ड्रग्स और महंगी होटलों में वक्त बिताने का शौक था इसलिए उसने यह गलत कदम चुना और उसके खिलाफ कई राज्यों में मुकदमा दर्ज है।  
 
जुलाई 2022 में ताज पैलेस द्वारा दिल्ली के चाणक्यपुरी पुलिस स्टेशन में प्राप्त एक शिकायत के अनुसार, मृणांक सिंह पिछले साल जुलाई में एक सप्ताह के लिए होटल में रुका तथा और 5,53,362 रूपए का अपना बिल चुकाए बिना चले गया। जब बिल का भुगतान करने के लिए कहा गया, तो मृणांक सिंह ने कहा कि Adidas, जिसके बारे में उसका दावा है कि वह उसे स्पोंसर कर रहा है, भुगतान करेगा।
 
जांच के दौरान पुलिस ने मृणांक के पते पर नोटिस भी भेजा, लेकिन वहां भी उससे संपर्क नहीं हो सका. उसके पिता ने पुलिस को सूचित किया कि उन्होंने मृणांक सिंह को अपनी संपत्ति से बेदखल कर दिया है, उनका उस पर कोई नियंत्रण नहीं था।
 
मृणांक की लोकेशन बार-बार बदलने के कारण पुलिस उसका पता नहीं लगा पा रही थी। इसके बाद पुलिस ने मृणांक सिंह के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया और देश से भागने की कोशिश करने की स्थिति में उसे  गिरफ्तार करने के लिए एक लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया।
 
25 दिसंबर को, मृणांक सिंह को दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिया गया था, जब वह हांगकांग के लिए उड़ान भरने की कोशिश कर रहा था। 
ये भी पढ़ें
KL Rahul ने शतक जड़ने के बाद अपना दुख कुछ इस तरह किया बयां