ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस का पूरा ध्यान सफेद गेंद पर, कहा-टेस्ट की लाल गेंद से ज्यादा आसान

पुनः संशोधित बुधवार, 26 फ़रवरी 2020 (18:39 IST)
केपटाउन। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंट ने अपना पूरा ध्यान पर केंद्रित कर लिया है। दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर रही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट को अपना तीसरा और अंतिम टी20 मैच में आज 26 फरवरी को खेलना है। दोनों ही टीमें तीन मैचों की सीरीज में फिलहाल 1-1 से बराबर हैं।
तीसरे और निर्णायक टी20 मैच से पूर्व 26 वर्षीय कमिंस ने कहा कि आजकल ज्यादातर सफेद गेंद वाली क्रिकेट हो रही है, जो बेहद लोकप्रिय है। इसी कारण मैंने अपना सारा ध्यान सफेद गेंद पर लगा दिया है। सफेद गेंद टेस्ट मैचों की से ज्यादा आसान है।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे में के समापन के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला वनडे मैच 29 फरवरी को, दूसरा वनडे मैच 4 मार्च को और तीसरा वनडे मैच 7 मार्च को खेला जाएगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी।
ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 30 टेस्ट मैचों में 143, 61 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 98 और 27 टी20 मैचों में 35 विकेट हासिल किए हैं। दुनिया की सबसे लोकप्रिय इंडियन प्र‍ीमियर लीग में कमिंस ने 16 मैचों में 17 विकेट अपने नाम किए हैं।

आईपीएल में पिछले साल हुई नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने पैट कमिंस को साढ़े पांच करोड़ की कीमत में खरीदा था। कमिंस ने कहा कि आईपीएल ऐसा मंच है, जहां आप जितना अच्छा प्रदर्शन करेंगे, उतना ही खुद को भी बेहतर महसूस होगा। में आपको खुद को रणनीति तैयार करनी होती है।




और भी पढ़ें :