गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Andy Brown an Englishman who painted Ranchi test on his canvass from begining to end
Written By WD Sports Desk
Last Updated : सोमवार, 26 फ़रवरी 2024 (19:17 IST)

रांची टेस्ट के हर दिन को रंग से भरा इस अंग्रेजी चित्रकार ने, हो रहा है वायरल

Andy Brown
INDvsENG भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच को लेकर जेएससीए स्टेडियम रांची में उत्साह के कई रंग स्टेडियम के अंदर और बाहर देखने में नजर आ रहे थे।इन्हीं में एक खूबसूरत रंग है एंडी ब्राउन का। इंग्लैंड के रहने वाले पेशे से पेंटर एंडी दुनिया भर में अलग-अलग देशों में क्रिकेट टीमों के साथ घूमते हैं।

इस दौरान लोगों से मिलना, स्टेडियम की खूबसूरत पेंटिंग उतारना और जिस शहर में मैच हो रहा हो...वहां के क्रिकेट फैंस से मिलकर उनकी तस्वीरों को रंग देना एंडी ब्राउन का पैशन है।
सबसे बड़ी बात यह है कि एंडी अपनी पेंटिंग के जरिये हर एक टेस्ट मैच को एक कहानी के रूप में रंग भरकर अपने कैनवास पर उतारते हैं। बस इतना है कि आप उनके एक पेंटिंग को देखकर समझ जाएंगे कि उस टेस्ट मैच का परिणाम क्या रहा। किस बल्लेबाज ने कितने रन बनाए। सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज कौन रहा... समेत तमाम जानकारियां। बस उनकी पेंटिंग ही तमाम जानकारियां अपने रंगों के जरिए आपको सबकुछ कह डालेंगी।

एंडी सत्र दर सत्र बदलते रांची के जेएससीए में चल रहे टेस्ट मैच में अपनी पेंटिंग का रंग भरने में जुटे थे। वह स्टेडियम की खूबसूरत पेंटिंग बनाने में तो जुटे ही थे साथ ही टेस्ट मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है एंडी की पेंटिंग में टीम के प्रदर्शन के हिसाब से रंग भी भरते जा रहे थे। उनकी पेंटिंग टेस्ट मैच के परिणाम के साथ ही पूरी पूरी हुई।
INDvsENG
एंडी ने आज एक न्यूज (एजेंसी) को बताया कि रांची का अनुभव शानदार है। रांची शहर में घूमने के दौरान जो कुछ उन्होंने देखा...उसकी भी एक पेंटिंग उन्होंने उकेरी है। उन्होंने बताया कि बीसीसीआई के अनुमति के बाद वह भारत और इंग्लैंड के दौरे पर जहां-जहां की टीमें जा रही है वह भी अपने कैनवास ब्रश के साथ चलते नजर आ रहे हैं। एंडी का अगला पड़ाव रांची के बाद धर्मशाला होगा।मिलनसार स्वभाव के एंडी पेंटिंग के दौरान किसी से बात करना पसंद नहीं करते। बस एक तरफ स्कोर बोर्ड पर रन दिखते हैं तो दूसरी तरफ एंडी के कैनवास पर रंग।
ये भी पढ़ें
लियोनेल मेस्सी एक बार फिर लॉरेंस अवार्ड के लिए दौड़ में शामिल