अगर आपके स्मार्टफोन में बंद हो गया हो Whatsapp तो ऐसे करें Operating System अपडेट

Last Updated: सोमवार, 3 फ़रवरी 2020 (07:14 IST)
1 फरवरी 2020 से 2.3.7 वर्जन वाले एंड्रॉयड फोन पर ने सपोर्ट देना बंद कर दिया है। इसके अतिरिक्त आईओएस 8 और इसके नीचे के फोन पर भी Whatsapp नहीं चल रहा है। कंपनी Whatsapp में लगातार नए-नए फीचर्स को शामिल कर रही है। इस कारण से Whatsapp का सपोर्ट कुछ स्मार्टफोन्स में मिलना बंद हो चुका है।
Whatsapp ने अपने ब्लॉग में बताया था कि 1 फरवरी से पुराने वर्जन वाले एंड्रॉयड और आईओएस में Whatsappका सपोर्ट बंद कर दिया जाएगा। इससे पहले सिंबियन फोन्स में भी Whatsapp बंद हो चुका है। ऐसा नहीं है कि केवल Whatsapp ने ही इन डिवाइसेस से सपोर्ट खत्म किया है। कई अन्य सर्विस भी इन फोन्स पर बंद हो चुकी हैं।
Whatsapp दुनिया के साथ ही भारत में भी काफी लोकप्रिय हैं। भारत में इसके करोड़ों यूजर्स हैं। अगर आपके स्मार्ट फोन में भी Whatsapp बंद हो गया हो तो सेटिंग्स में जाकर अबाउट फोन से अपने फोन के के वर्जन को जान सकते हैं।

साथ ही सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करके अपने स्मार्टफोन को अपडेट कर सकते हैं। इसके अलावा आईफोन के यूजर्स सेटिंग्स में जाकर जनरल ऑप्शन को चुनकर सॉफ्टवेयर अपडेट को चुनकर अपने ऑपरेटिंग सिस्टम की जानकारी ले सकते हैं और वहां से सॉफ्टवेयर अपडेट कर सकते हैं।


और भी पढ़ें :