OnePlus 6T धमाकेदार फीचर्स के साथ भारत में आज होगा लांच, मिलेगा 2000 का डिस्काउंट...

पुनः संशोधित मंगलवार, 30 अक्टूबर 2018 (10:48 IST)
OnePlus भारत में OnePlus 6T की लांचिंग 30 अक्टूबर 2018 को करने जा रहे हैं। कंपनी पहले इसे न्यूयॉर्क में लांच किया था। OnePlus 6T ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर मिलेगा। इसकी प्री बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई थी। अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर OnePlus 6T की सेल 1 नवंबर से शुरू होगी। इस फोन को खरीदने पर कई ऑफर्स ‍भी मिलेंगे। आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड, सिटी बैंक के क्रेडिट कार्ड पर से फोन खरीदने पर 2,000 रुपए का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।
बेहतरीन हैं फोन के फीचर्स : OnePlus 6T के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.41 इंच की OLED स्क्रीन दी गई है। फोन में गोरिल्ला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में OnePlus 6 से छोटा नॉच होगा। OnePlus 6T में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर होगा। OnePlus 6T को मिरर ब्लैक और मिडनाइट ब्लैक इन दो कलर में लॉन्च किया जाएगा। इस फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा।

कितनी रहेगी भारत में कीमत : ग्लोबल मार्केट में OnePlus 6T के बेस मॉडल की कीमत 549 डॉलर होगी। इस मॉडल में 6GB रैम और 128GB का स्टोरेज होगा, वहीं, 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 579 डॉलर होगी जबकि 8GB रैम और 256GB वाले वैरिएंट की कीमत 629 डॉलर होगी। भारत में 6टी की कीमत का ऐलान लांच के साथ किया जाएगा। भारत में इसकी कीमत लगभग 37000 रुपए तक रहने के उम्मीद है।
कैमरे में जबर्दस्त फीचर्स : कैमरों की बात करें तो इसके रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा। फोन के रियर में 20 मेगापिक्सेल और 16 मेगापिक्सल के कैमरे होंगे। इस फोन में स्क्रीन अनलॉक होगा। OnePlus ने OnePlus 6T में लो लाइट मोड Nightscape पेश किया है, जो कि कमजोर लाइट होने पर भी परफार्मेंस को बेहतर बनाएगा। Nightscape से लो-लाइट फोटो खींचने में सिर्फ 2 सेकंड का वक्त लगता है, जबकि दूसरे कैमरे में कम से कम 5 सेकंड का वक्त लगता है। OnePlus 6 में भी Nightscape अपडेट आएगा। OnePlus के मुताबिक OnePlus 6T में दुनिया का सबसे तेज इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। OnePlus 6T में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर का इस्तेमाल करते हुए स्क्रीन अनलॉक पेश किया गया है।
फास्ट चार्जिंग के साथ दमदार बैटरी : इस फोन में फास्ट चार्जिंग के साथ 3,700 एमएएच की बैटरी होगी। OnePlus जल्द ही 5G पावर्ड स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। OnePlus का दावा है कि OnePlus 6T बेस्ट गेमिंग एक्सपीरियंस डिलीवर करता है। OnePlus 6T में Smartboost होगा, जो कि ऐप लोड टाइम को 20 प्रतिशत तक कम कर देगा।

वॉटरड्रॉप नॉच : OnePlus 6T में वॉटरड्रॉप नॉच दिया गया है। फोन के पुराने वर्जन की तुलना में नॉच को और छोटा किया गया है। इस कारण नॉच डिस्प्ले का कम हिस्सा घेरता है। साथ ही इसी नॉच में फ्रंट कैमरे को लगाया गया है। साथ ही अगर यूजर्स को नॉच पसंद नहीं हो तो सेटिंग्स में जाकर इसे डिसेबल भी किया जा सकता है।


और भी पढ़ें :