दिल्ली ने टॉस जीता और मुंबई के खिलाफ गेंदबाजी का फैसला किया

Last Updated: शनिवार, 2 अक्टूबर 2021 (15:17 IST)
के कप्तान ऋषभ पंत ने के खिलाफ आईपीएल 14 के 46वें मैच में शनिवार को टाॅस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

दिल्ली और मुंबई दोनों ने टीम में एक बदलाव किया है। दिल्ली की टीम में पृथ्वी शॉ ने वापसी की और ललित यादव को बाहर बैठाया गया है, जबकि मुंबई की एकादश में चतुर लेग स्पिनर राहुल चहर की जगह पर जयंत यादव को शामिल किया गया है।

दिल्ली की टीम 11 मैचों में आठ जीत और 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुकी है लेकिन शीर्ष दो टीमों में अपनी जगह पक्की करने के लिए उसे अपने शेष तीन मैचों में मात्र एक जीत की जरूरत है। पिछली बार की फाइनलिस्ट दिल्ली अपने इस लक्ष्य को मुंबई के खिलाफ ही पूरा करना चाहेगी ताकि बचे दो मैचों में अगर-मगर की कोई गुंजाइश न रहे।
दूसरी तरफ मुंबई 11 मैचों में पांच जीत और 10 अंकों के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है। प्लेऑफ में जाने के लिए मुंबई को अपने बचे शेष तीनों मैच जीतने की जरूरत है। दिल्ली के खिलाफ हार से उसका समीकरण गड़बड़ा सकता है। पांच बार की चैंपियन मुंबई हर हाल में दिल्ली को हराना चाहेगी ताकि वह प्लेऑफ में अपनी दावेदारी को अभी से मजबूती दे सके।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान एवं विकेटकीपर), शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, शिमरन हेत्मायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबादा, एनरिक नॉर्त्जे, अावेश खान।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, नाथन कुल्टरनाइल, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।



और भी पढ़ें :