बांग्‍लादेश में हिंदुओं को बना रहे निशाना, सोशल मीडि‍या में वीडि‍यो शेयर कर मांगी मदद

joy chakraborty
Last Updated: सोमवार, 2 नवंबर 2020 (16:40 IST)
पिछले दिनों पैगंबर मोहम्‍मद का कार्टून दिखाने पर फ्रांस में सेमुएल पैटी नाम के एक टीचर की बेरहमी के साथ हत्‍या कर दी थी। इसके बाद पूरी दुनिया में इस्‍लामिक कट्टरवार की वजह से विवाद और हिंसक घटनाएं हो रही हैं। अब इसी बात को लेकर बांग्लादेश में हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है।
जॉय चक्रवर्ती नाम के एक शख्‍स ने ट्विटर पर इस बर्बरता का वीडियो शेयर कर मदद की मांग की है। वारदात के वीडियो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

मीडि‍या रिपोर्ट के मुताबिक एक फेसबुक पोस्ट पर की गई टिप्पणी से ही मजहबी कट्टरवाद की ये हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। एक युवक द्वारा फेसबुक पर फ्रांस के बहिष्‍कार की अपील की गई थी। इस पर एक हिंदू युवक ने कमेंट किया। बस फिर क्या था पैगंबर मोहम्मद के कार्टून को गलत बताने वालों ने हिंदू परिवारों के साथ जमकर बर्बरता की। कई घंटों तक उन्हें टॉर्चर किया गया। हिंदू परिवारों के घर तबाह कर दिए। घटना बांग्लादेश के शहर कोमिला की है।

बांग्लादेश के स्थानीय अखबार के मुताबिक रविवार दोपहर कोमिला के मुरादनगर उपजिला के तहत कोरबनपुर गांव में ये वारदात हुई है। पीड़ित स्थानीय यूनियन परिषद के अध्यक्ष बांकुमार शिव के कार्यालय और शंकर देबनाथ के घर में आग लगा दी गई। हमले की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं।



और भी पढ़ें :