मोदी ने कांग्रेस पर उसके ‘नेता’ के ट्वीट को लेकर साधा निशाना

लुणावाडा (बोडेली) गुजरात| पुनः संशोधित शनिवार, 9 दिसंबर 2017 (23:11 IST)
लुणावाडा (बोडेली) गुजरात। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्षी पार्टी पर हमला जारी रखते हुए सलमान निजामी के ट्वीट्स का उल्लेख किया जिसमें कथित रूप से उनके माता-पिता के बारे में सवाल किया गया था। मोदी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री की ‘नीच आदमी ’ वाली टिप्पणी के बाद कांग्रेस पर तीखा हमला जारी रखते हुए कहा कि एक नेता सलमान निजामी, जो कि कांग्रेस के एक नेता हैं, ने जानना चाहा है कि उनके माता-पिता कौन हैं। मोदी ने दावा किया कि उक्त व्यक्ति गुजरात में राहुल गांधी के लिए प्रचार कर रहा है।
प्रधानमंत्री ने लूणावाडा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भारत उनकी माता और पिता है और एक अच्छे पुत्र की तरह वह अपना पूरा जीवन देश की सेवा में लगा देंगे। उन्होंने कहा कि एक युवा कांग्रेसी नेता हैं, सलमान निजामी जो कि गुजरात में राहुल गांधी के लिए प्रचार कर रहे हैं। उसने ट्विटर पर लिखा है कि राहुल गांधी के पिता (राजीव गांधी) और दादी (इंदिरा गांधी) ने अपना जीवन का बलिदान कर दिया है जबकि उनकी दादी के पिता (जवाहर लाल नेहरू) एक स्वतंत्रता सेनानी थे। ठीक है, बहुत अच्छा, हमें इससे कोई समस्या नहीं है।

उन्होंने निजामी के कथित ट्वीट का उल्लेख करते हुए कहा कि उसके बाद उन्होंने (निजामी ने) सवाल किया कि मोदी को जवाब देना चाहिए कि उनके माता और पिता कौन हैं। मोदी ने कहा कि क्या हम सार्वजनिक संभाषणों में ऐसी भाषा का इस्तेमाल करते हैं? क्या हम ऐसी चीजें पूछते हैं, यह सलमान निजामी उनका एक स्टार प्रचारक है।

मोदी ने कहा कि
सने और क्या ट्वीट किए हैं, वह कश्मीर से है और वह कहता है कि वह आजाद कश्मीर चाहता है। उसने भारतीय सशस्त्र बलों को बलात्कारी कहा। प्रधानमंत्री मोदी ने निजामी पर हमला बोलते हुए कहा कि उसने अफजल गुरू का भी महिमामंडन किया है जिसे उसके अपराध के लिए फांसी दे दी गई थी।
उन्होंने कहा कि उस व्यक्ति ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘घर घर से अफजल निकलेगा।’ अफजल गुरु को हमारी अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी और यह व्यक्ति चाहता है कि प्रत्येक घर में अफजल पैदा हो। मोदी ने महिसागर जिले के लूणावाडा में एक रैली को संबोधित करते हुए लोगों से सवाल किया कि क्या आप हर घर में अफजल चाहते हैं? क्या आप गुजरात में अफजल आने देंगे?’ महिसागर में मतदान दूसरे चरण में 14 दिसंबर को होगा।
मोदी ने सवाल किया कि जिस व्यक्ति ने ऐसी चीजें कही हैं वह राहुल गांधी के लिए प्रचार कर रहा है। क्या हमें ऐसे लोगों को माफ करना चाहिए? क्या यह हमारे सशस्त्र बलों का अपमान नहीं है। हमारे सशस्त्र बलों को बलात्कारी कहना क्या उनका अपमान नहीं है? क्या हमें ऐसे लोगों को माफ करना चाहिए? उन्होंने कहा कि वह अपनी आखिरी सांस तक देश की सेवा करेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों से जो यह पूछ रहे हैं कि मेरे पिता कौन हैं और मेरी मां कौन हैं... यह कहना चाहता हूं कि भारत मेरे पिता और भारत मेरी मां है। मैं, भारत माता का पुत्र अपने जीवन के आखिरी सांस तक मातृभूमि की सेवा करूंगा।’’ मोदी ने अपने खिलाफ अय्यर की ‘नीच’ टिप्पणी को लेकर हमला जारी रखते हुए अपने खिलाफ सोनिया गांधी और ‘‘उनके परिवार के सदस्यों’’ सहित कांग्रेस नेताओं द्वारा कहे गए ‘अपशब्दों’ की सूची उल्लेखित की।
उन्होंने छोटा उदयपुर जिले के बोडेली में एक अन्य रैली में सवाल किया कि वह ‘‘नीच’’ इसलिए हो गए क्योंकि उनका जन्म एक पिछड़े समुदाय में हुआ है? मोदी ने सवाल किया, ‘यहां (बोडेली रैली में) अन्य पिछड़ा वर्ग के लोग बैठे हुए हैं। मैं उनसे सवाल करना चाहता हूं कि क्या हम बेकार हैं क्योंकि हमारा जन्म पिछड़े समुदाय में हुआ है? क्या हम बेकार हैं क्योंकि हमारा जन्म पिछड़े समुदाय में हुआ है? क्या हमें मान लेना चाहिए यदि कोई कहे कि हम ‘नीच’ हैं?’ उन्होंने कांग्रेस पर हमला हमला जारी रखते हुए कहा कि समय आ गया है कि ऐसी पार्टी को गुजरात से बाहर फेंक दिया जाए।’ मोदी ने कहा कि कांग्रेस हताशा में उन्हें ‘अपशब्द’ कह रही है। (भाषा)



और भी पढ़ें :