आ गया है मौसम बरसात का, इस मौसम में ऐसा हो आपका पहनावा


व्यक्तित्व का अहम हिस्सा है जिसका चयन आयोजन, समारोह, स्थान या फिर मौसम के अनुसार किया जाता है। वहीं अगर बात के मौसम की हो तब तो कपड़ों का इस्तेमाल सावधानी से करना जरूरी हो जाता है। आइए जानते हैं कि इस बरसात आपको अपने कपड़ों का चयन कैसे करना चाहिए?
कपड़ों का चुनाव व्यक्तित्व का अहम हिस्सा है, जिसका चयन आयोजन, समारोह, स्थान या फिर मौसम के अनुसार किया जाता है। वही अगर बात बरसात के मौसम की हो तब तो कपड़ों का सावधानी से करना जरुरी हो जाता है। आइए जानते है कि इस बरसात आपको अपने कपड़ों का चयन कैसे करना चाहिए।

1. सूती कपड़े पहनें:
बारिश के दिनों में यानि सूती कपड़े पहन सकते हैं। बारिश के दिनों में मौसम में नमी बहुत होती है, और सूती कपड़े नमी को सोखने का काम करते हैं। ऐसे में आप हल्की फुल्की बारिश में भीग भी गए, तो गीलेपन के कारण होने वाली परेशानी या चिड़चिड़ाहट नहीं होगी। लेकिन भीगने के बाद ये असानी से नहीं सूखते, इस बात का ध्यान रखें।
2. पहनें:
भीगते मौसम में नाइलॉन फेब्रिक काफी आरामदायक साबित हो सकता है। यह कपड़ा पानी को टिकने नहीं देता और गर्मी पैदा करता है। इस कपड़े की भी यह खासियत है, कि‍ यह बहुत जल्दी सूखता है, इसीलिए बारिश में आप इसे पहनने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि ये कपड़े एकदम फिट न हों।
3. स्किन टाइट से बचें:
इस मौसम में बहुत टाइट या स्किन फिटिंग के कपड़े पहनने से बचें, क्योंकि ये नमी लगने पर तुरंत पारदर्शी होते हैं। ऐसे में आपका शरीर या अंतर्वस्त्र भी दिखाई दे सकते हैं, और सर्दी लगने का खतरा भी होता है।

4. या शिफॉन: इन कपड़ों का एक सकारात्मक पक्ष यह है, कि ये कपड़े भीगने के बाद गर्मी या हवा में जल्दी और आसानी से सूख भी जाते हैं। इन कपड़ों में जरा भी नमी लगी या फिर भीग गए तो ये पारदर्शी हो सकते हैं, और आप गीलेपन से परेशान होंगे सो अलग। इसीलिए सोच समझ कर इस तरह के कपड़ों का चयन करें।




और भी पढ़ें :