राहुल गांधी बोले- किसानों की उपेक्षा कर रही सरकार, कांग्रेस ने मोदी को निष्ठुर कहा

पुनः संशोधित सोमवार, 28 दिसंबर 2020 (20:12 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि देश का अन्नदाता सड़कों पर आंदोलन कर रहा है और सरकार उनके साथ उपेक्षित व्यवहार कर रही है, लेकिन उसे समझना चाहिए कि किसानों की अनदेखी कर देश में आत्मनिर्भरता नहीं आ सकती है।
ALSO READ:

Covid-19 को लेकर केंद्र ने जारी किए दिशा-निर्देश, ब्रिटेन के नए स्ट्रेन के लिए खास हिदायत
गांधी ने ट्वीट किया कि किसान की आत्मनिर्भरता के बिना देश कभी आत्मनिर्भर नहीं बन सकता। कृषि विरोधी कानून वापस लो। किसान बचाओ, देश बचाओ!
इस बीच कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि देश के करोड़ों किसान दिल्ली की सड़कों पर बैठकर तीनों कृषि कानून वापस लेने की मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार को उनकी चिंता नहीं है। सरकार उनके बारे में कोई विचार नहीं कर रही है। कड़कड़ाती ठंड के बीच किसान सड़कों पर बैठा है और सरकार को उनकी सुध लेनी चाहिए। अब तक आंदोलन कर रहे 47 किसानों की जान जा चुकी है और सरकार शांत होकर तमाशा देख रही है।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निर्दय बताया और कहा कि निष्ठुर होकर सरकार नहीं चलती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के स्थापना दिवस पर मोदी से आग्रह है कि वे राजहठ छोड़ें, ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह किसानों के साथ व्यवहार नहीं करें और अपने मन के दरवाजे खोलकर किसानों के साथ बात करें और कृषि संबंधी तीनों काले कानून खत्म करने का सरकार फैसला ले।



और भी पढ़ें :