‘रिलायंस’ ने शुरू किया ‘मिशन वैक्सीन सुरक्षा’, आम लोगों को लगाएगी 10 लाख टीके

Last Updated: सोमवार, 26 जुलाई 2021 (21:12 IST)
नई दिल्ली, कोरोना महामारी से बचने के लिए फि‍लहाल वैक्‍सीन ही सबसे बड़ा इलाज है, ऐसे में हर कोई यह प्रयास कर रहा है कि प्रत्‍येक व्‍यक्‍ति को वैक्‍सीन लग जाए।

ऐसा ही एक प्रयास रिलायंस इंडस्ट्रीज ने किया है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों और उनके परिजनों को कोविड के 10 लाख टीके लगवाए हैं। कंपनी ने जिन लोगों को टीके लगवाए हैं, उनमें आरआईएल की सहयोगी तथा भागीदार इकाइयों के कर्मचारी भी शामिल हैं। इतना ही नहीं, जानकारी मिल रही है कि अब कंपनी आम लोगों को करीब 10 लाख टीके लगाने की योजना बना रही है।

सरकार की तरफ से निजी कंपनियों को अपने कर्मचारियों के लिए टीकाकरण की व्यवस्था की छूट के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज की परामार्थ कार्यों से जुड़ी रिलायंस फाउंडेशन ने अप्रैल में टीकाकरण शुरू किया था।

इसके लिए मिशन वैक्सीन सुरक्षा चलाया जा रहा है, जिसके तहत टीके की 10 लाख खुराकें लगाई जा चुकी हैं। कंपनी के 98 फीसदी कर्मचारियों को टीके की कम से कम एक खुराक लग चुकी है।

इसके अलावा, रिलायंस फाउंडेशन और रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल वी केयर इनीशिएटिव के तहत आम लोगों को 10 लाख टीके लगाएंगे।

बताया जा रहा है कि रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने हाल ही में आम लोगों को टीकाकरण करने की बात कही थी।

इसके लिए रिलायंस ने टीकाकरण के लिए देशभर में करीब 171 सेंटर स्थापित किए हैं। रिलायंस फाउंडेशन ने कोविड महामारी की रोकथाम के लिए भी कई प्रयास किए हैं। इसमें चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति के साथ ही पूरे देश में 2000 कोविड देखभाल बिस्तर की व्यवस्था आदि शामिल हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :