रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. Coronavirus, Vaccine, Corona Cases, Corona Vaccination,
Written By
Last Updated : शनिवार, 28 अगस्त 2021 (18:22 IST)

वैक्‍सीन कारनामा: 10 सप्ताह में वैक्सीन की 5 डोज़ लगवा चुका है ये शख़्स

वैक्‍सीन कारनामा: 10 सप्ताह में वैक्सीन की 5 डोज़ लगवा चुका है ये शख़्स - Coronavirus, Vaccine, Corona Cases, Corona Vaccination,
सरकार के स्वास्थ्य विभाग के जारी दिशानिर्देश के अनुसार, कोरोना वैक्सीन की दो डोज़ बचाव के लिए उपयुक्त है, मगर एक शख्स अब तक 5 डोज़ लगवा चुका है। जब से ये ख़बर लोगों को पता चली है, लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा है। ये खबर सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बन चुका है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में रहने वाले एक व्यक्ति ने 10 सप्ताह के अंदर 3 कोरोना वैक्सीन की 5 डोज लगवा ली है। इस ख़बर के बारे में जब प्रशासन को जानकारी मिली तो इसकी जांच शुरु कर दी गई। जांच में पता चला कि ये शख्स जानबूझकर कोरोना वैक्सीन की कई डोज़ लगवा रहा था। शुरु में प्रशासन को वेबसाइट में गड़बड़ी लगी, मगर पूरी जांच के बाद पूरा सच सामने आया।

सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि कोरोना वैक्सीन की 5 डोज़ लगाने के बावज़ूद भी ये शख्स ठीक है। उसे किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। कोरोना की पहली लहर और दूसरी लहर में देखा जा सकता था कि ब्राज़ील कोरोना से परेशान था। वर्तमान में वहां वैक्सीन की बहुत कमी हो रही है।
ये भी पढ़ें
खुशखबरी! ट्रेन के इकोनॉमी AC क्लास में सफर कर सकेंगे यात्री