मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. Corona 4th wave in Delhi in very dangerous : Kejriwal
Written By
Last Modified: रविवार, 11 अप्रैल 2021 (12:31 IST)

दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर बेहद खतरनाक, 65% मरीज 35 साल से कम उम्र के

दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर बेहद खतरनाक, 65% मरीज 35 साल से कम उम्र के - Corona 4th wave in Delhi in very dangerous : Kejriwal
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संबंधी स्थिति बहुत गंभीर है, वायरस की चौथी लहर नवंबर 2020 से कहीं अधिक खतरनाक है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में पिछले 10-15 दिन में कोरोना बहुत तेज़ी से बढ़ा है, दिल्ली में कोरोना की ये चौथी वेव है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 10,732 केस आए हैं, स्थिति बहुत चिंताजनक है। मैं स्थिति पर नजर रखे हुए हूं और जो करने की जरूरत है हम वो सब कर रहे हैं उन्होंने लोगों से अपील की कि बहुत जरूरी होने पर ही अपने घरों से बाहर निकलें। 
 
सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के 65% मरीज 35 साल से कम उम्र के हैं, फिर कोरोना रूकेगा कैसे? कोरोना का चक्र तब ही टूटेगा जब वैक्सीनेशन होगा। केंद्र सरकार ने बहुत पाबंदियां लगा रखी हैं मेरा केंद्र से निवेदन है कि वो पाबंदियां हटा दें।
 
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लॉकडाउन कोई समाधान नहीं है, अगर अस्पताल व्यवस्था चरमरा जाती है तभी इसे लागू करना चाहिए। हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते हैं लेकिन कल सरकार ने मजबूरी में कुछ पाबंदियों के आदेश दिए हैं।
 
ये भी पढ़ें
COVID-19 : दुनियाभर में 13.51 करोड़ से अधिक लोग Corona से संक्रमित, 29.26 लाख से ज्‍यादा की मौत