करण जौहर का बड़ा ऐलान, साल 2021 में यह पांच प्रोजेक्ट करेंगे नेटफ्लिक्स पर रिलीज

Last Updated: गुरुवार, 4 मार्च 2021 (20:43 IST)
फिल्म निर्माता की पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज और फिल्मों में दर्शकों को रोमांस से लेकर रोमांच और ड्रामा सब देखने को मिलेगा। हाल ही में करण जौहर ने एक वीडियो रिलीज करके बताया है कि उनका बैनर साल 2021 में नेटफ्लिक्स पर 5 धांसू प्रोजेक्ट रिलीज करेगा।
इस लिस्ट में अजीब दास्तान्स, मीनाक्षी सुंदरेश्वर, फाइंडिंग अनामिका, सर्चिंग फॉर शीला और फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स शामिल हैं। आइए जानते हैं कि उनकी इन फिल्मों में क्या कुछ खास होगा।

फाइंडिंग अनामिका-
इस वेब सीरीज के जरिए माधुरी दीक्षित डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपना डेब्यू करने जा रही हैं। करिश्मा कोहली और बिजॉय नांबियार इसके निर्देशक हैं और लेखन का काम संभाला है श्री राव व निशा मेहता ने। इस फैमिली ड्रामा की कहानी एक सुपरस्टार, पत्नी और मां के इर्द-गिर्द घूमती है। यह एक ऐसे पारिवार की कहानी में रचा गया रहस्यमयी ड्रामा है, जिसके ज्यादातर सदस्य फिल्म जगत में काम करते हैं। माधुरी इस फिल्म का केंद्र होंगी।

अजीब दास्तान्स-
इस सीरीज में चार अलग-अलग कहानियां दिखाई जाएगी। चार शॉर्ट फिल्म्स की इस सीरीज को निर्देशित करने के लिए करण ने अपने चार भरोसेमंद निर्देशकों शशांक खेतान, नीरज घेवन, राज मेहता और कायोजे ईरानी को मौका दिया है।

इस सीरीज में जयदीप अहलावात, फातिमा सना शेख, नुसरत भरूचा, अभिषेक बनर्जी, कोंकणा सेन शर्मा, अदिति राव हैदरी, शेफाली शाह और मानव कौल दिखाई देंगे। सीरीज की हर कहानी दर्शकों को एक नए और अनोखे सफर का अहसास कराएगी।

मीनाक्षी सुंदरेश्वर-
करण जौहर ने बुधवार को फिल्म 'मीनाक्षी सुंदरेश्वर' बनाने का भी ऐलान किया है। इस फिल्म में सान्या मल्होत्रा की जोड़ी भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दासानी के साथ बनी है। इस फिल्म की कहानी वहां से शुरू होगी, जहां बाकी प्रेम कहानियां खत्म हो जाती हैं।

इसके निर्देशन की कमान विवेक सोनी संभाल रहे हैं, जिनकी इस फिल्म से निर्देशकीय पारी शुरू हो रही है। फिल्म में सान्या के किरदार का नाम है मीनक्षी और अभिमन्यु, सुंदरेश्वर की भूमिका में हैं।
फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स-
नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली करण की वेब सीरीज में 'फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स' का दूसरा सीजन भी शामिल है। यह बॉलीवुड सेलेब्स की पत्नियों के जीवन के बारे में है। 2020 में सीरीज का पहला सीजन आया था।

इसमें चार ऐसी बॉलीवुड वाइव्स की लाइफस्टाइल को दिखाया गया है, जिनमें से एक को छोड़कर बाकी तीन के बारे में कोई नहीं जानता। इस सीरीज में नीलम कोठारी सोनी, महीप कपूर, सीमा खान और भावना पांडे नजर आई थीं।
सर्चिंग फॉर शीला-
करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस ने ओशो की सहायक रहीं मां आनंद शीला पर एक डॉक्यूमेंट्री बनाने की घोषणा भी की है। पिछले काफी समय से इस पर चर्चा हो रही थी और अब आखिरकार खुद करण ने इस पर अपनी मुहर लगा दी है। यह डॉक्यूमेंट्री मां आनंद शीला की घर वापसी पर आधारित होगी। शकुन बत्रा फिल्म के निर्देशक हैं।



और भी पढ़ें :