एप्स बैन करने पर बौखलाया चीनी पत्रकार, सेलिना जेटली ने दिया करारा जवाब

पुनः संशोधित बुधवार, 1 जुलाई 2020 (14:03 IST)
भारत सरकार ने देा की सुरक्षा के लिए 59 चीनी एप्स को बैन करने का ऐलान किया है। सरकार के इस फैंसले के बाद से चीन बौकलाया हुआ है और सोशल मीडिया पर चीनियों की बौखलाहट सामने आ रही है। एक इस बैन के फैसले को लेकर भारत का मजाक उड़ाने की कोशिश की तो सेलिना जेटली ने करारा जवाब देकर बोलती बंद कर दी।
चीनी पत्रकार हू सायचिन ने एप्स को बैन करने की खबर के साथ लिखा, अगर चीनी लोग भारतीय उत्पादों को बैन करना भी चाहें तो उन्हें ज़्यादा भारतीय उत्पाद नहीं मिलेंगे। भारतीय दोस्तों आपको कुछ चीजे होना चाहिए, जो राष्ट्रवाद से अधिक ज़रूरी हों।

पत्रकार के इस ट्वीट के जवाब में सेलिना ने लिखा- सर, क्या आपने हमें दोस्त कहा? दोस्त, दोस्त को नहीं मारते। सही शब्द देशभक्ति है और फर्क यह है कि हम अपने देश के लिए मरने के लिए तैयार रहते हैं। हमने वैश्वीकरण को चुना। आपने युद्ध चुना और अब हमारे हर एक शहीद की कीमत आपको अरबों में चुकानी होगा। वैसे शांति है।
सेलिना ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, एक और बात सर, इसकी वजह से आप बॉयकॉट डिलेमा में होंगे। क्या मैं आपको याद दिला दूं कि आप एक बहुत अहम भारतीय उत्पाद या निर्यात को भूल रहे हैं, जिसने सदियों तक आपकी सभ्यता को आकार दिया है... इसका नाम है बुद्धिज़्म। अब आप सोचने के कुछ लम्हे निकाल सकते हैं।
बता दें कि सेलिना जेटली एक आर्मी परिवार से तालुक रखती हैं। उनके पिता कर्नल वीके जेटली वॉर हीरो थे। सेलिना के भाई भी इंडियन आर्मी में हैं। सेलिना हाल ही में जी5 की शॉर्ट फिल्म सीजंस ग्रीटिंग में नजर आई थीं।




और भी पढ़ें :