राजकुमार-गोविंदा मामला : शर्ट को फाड़ कर रूमाल कर लिया

फिल्म अभिनेता की सनक के कई किस्से फिल्म जगत में मशहूर हैं। राजकुमार बेहद मूडी थे और किसी के सामने कुछ भी बोलने से हिचकते नहीं थे। इस कारण फिल्म उद्योग के अधिकांश लोग राजकुमार के सामने जाने से कतराते थे। संभव है कि राजकुमार ने अपनी छवि इस तरह की गढ़ ली हो ताकि फालतू किस्म के लोग उनसे दूर ही रहें। उन्हें नजदीकी से जानने वाले लोग उनकी लाइफस्टाइल और व्यवहार की तारीफ किया करते थे।

राजकुमार के कई किस्सों में एक किस्सा बहुत मशहूर हुआ। हो सकता है कि आपमें से कई लोग इसे जानते भी हों। तो बात तब की है जब फिल्म अभिनेता गोविंदा ने बॉलीवुड में कदम ही रखा था। शुरुआती फिल्मों की सफलता के बाद उन्होंने 50 से ज्यादा फिल्में साइन कर ली थी और दिन भर एक सेट से दूसरे सेट भागते रहते थे। इस दौरान उन पर फिल्म निर्माताओं को परेशान करने के भी कई आरोप लगे।

गोविंदा को एक बड़ा मौका तब हाथ लगा जब राजकुमार के साथ उन्होंने फिल्म साइन कर ली। शूटिंग के दौरान गोविंदा, राजकुमार के साथ शालीन तरीके से पेश आते थे। सेट पर देर से आने के लिए बदनाम गोविंदा इस फिल्म की शूटिंग के लिए समय पर पहुंच जाते थे। गोविंदा की प्रतिभा और मेहनत से राजकुमार भी प्रभावित थे। वे गोविंदा के डर को भी समझते थे और इस बात का मजा लेते रहते थे।



एक दिन शूटिंग के बाद सेट पर फुर्सत के पलों में राजकुमार और गोविंदा बैठे हुए थे। इस दौरान राजकुमार की नजर गोविंदा के पर गई। उन्हें शर्ट बेहद पसंद आई और वे अपने आपको तारीफ करने से नहीं रोक पाए। गोविंदा अपनी शर्ट की तारीफ राजकुमार के मुंह से सुन कर गद्‍गद्‍ हो गए।

राजकुमार तारीफ पर तारीफ किए जा रहे थे और बोल पड़े कि क्या यह शर्ट वह (गोविंदा) उनको दे सकते हैं। गोविंदा को उम्मीद नहीं थी कि इतने बड़े अभिनेता को उनकी यह शर्ट इतनी पसंद आ जाएगी कि वह मांग लेगा। गोविंदा फौरन राजी हो गए और उन्होंने कुछ मिनटों बाद शर्ट राजकुमार को सौंप दी।

अगले दिन फिर शूटिंग शुरू हुई। राजकुमार और गोविंदा के साथ में शॉट्स थे। गोविंदा बेहद खुश थे, लेकिन अचानक उनके चेहरे का रंग उड़ गया। माजरा ही ऐसा था। जिस शर्ट की राजकुमार कल तारीफ कर रहे थे और खुशी-खुशी गोविंदा ने वो शर्ट राजकुमार को दे दी थी उसका राजकुमार ने रूमाल बना लिया था। अब यह राजकुमार का ही अंदाज था। उन्हें वो शर्ट, रूमाल के लिए ज्यादा बेहतर लगा।



और भी पढ़ें :