मेकअप करते वक्त न करें ये गलतियां वरना पूरा लुक हो जाएगा खराब

आजकल अधिकतर
लड़कियां मेकअप करना पसंद करती है। मेकअप आपको एक परफेक्ट लुक देने में मदद करता है, ये बात सभी जानते हैं, लेकिन मेकअप के दौरान कि गई कुछ गलतियां पूरा लुक भी खराब कर सकती है, जी हां जब आप मेकअप करती है इस दौरान अनजानें में कुछ ऐसा कर बैठती है जिसकी वजह से पूरा लुक बिगड़ जाता है। अगर आप भी इन गलतियों से बचना चाहती है, तो इन टिप्स को जरूर फॉलो करें...
आइए, जानते हैं मेकअप करने के दौरान होने वाली उन गलतियों के बारे में जो आपका चेहरा बिगाड़ देती हैं। इन्हें जानने के बाद आप इन गलतियों को करने से बचें-

1. यदि फाउंडेशन जरुरत से ज्यादा व अपनी स्कीन टोन से मैच करें बिना लगाएंगी तो आपको चेहरा पीला-पीला सा दिखेगा। अब इसके बाद मेकअप की जो भी स्टेप आप करेंगी, सब बर्बाद हो जाएंगी।

2. चेहरे के दाग-धब्बे छिपाने के लिए आप कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन गलत स्कीन टोन के कंसीलर के चुनाव से आपके चेहरे पर जगह-जगह पैचेस दिखेंगे।
3. ब्लशर को सही मात्रा में फेस पर लगाना बहुत जरूरी है वरना आपका चेहरा जोकर जैसा लग सकता है।

4. आंखों की खूबसूरती बढ़ाने वाले काजल का यदि सही तरीके से इस्तेमाल न किया जाएं। तो ये पूरे लुक को खराब कर सकता है। इसलिए काजल लगाते वक्त इस बात का ख्याल रखें कि आपका काजल लंबे समय तक बना रहे और फैले न।



और भी पढ़ें :