Venus Transit in Libra : 17 नवंबर से शुक्र तुला राशि में, इन 6 राशियों के लिए महाशुभ है गोचर


डॉ.संजय आचार्य

शुक्र की मध्य रात्रि 01 बजकर 01 मिनट पर कन्या से निकलकर अपनी ही राशि में प्रवेश करने वाले हैं। वह इस राशि में 11 दिसंबर तक रहेंगे। कुछ राशियों के लिए सुख-सुविधाओं और धन में वृद्धि लेकर आएगा तो कुछ को जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

6 राशियों के लिए शुक्र का गोचर मंगलकारी रहेगा।

1. मेष राशि के लिए शुक्र का गोचर शुभ स्थिति लेकर आ रहा है। साझेदारी में अनुकूल फलों की प्राप्ति होगी और जीवनसाथी का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। करियर के लिहाज से यह गोचर काफी लाभदायक रहेगा। नया कारोबार या व्यापार के लिए समय उत्तम है। अगर नौकरी बदलना चाहते हैं तो शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

2. सिंह राशि के लिए शुक्र का गोचर तरक्की के योग बना रहा है। वरिष्ठों से संबंध मधुर होंगे। वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्य खुश होंगे। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। शादी के बंधन के लिए समय शुभ है। शुक्र देव का आशीर्वाद मिलेगा और व्यापार में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। लाभ भी होगा।
3. कन्या राशि के लिए शुक्र का गोचर लाभदायक होगा। पारिवारिक जीवन काफी सौहार्दपूर्ण रहेगा और परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आर्थिक परेशानियां खत्म होंगी और धन लाभ होगा। धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। वाणी से लोगों को आकर्षित करेंगे, जिससे आपको लाभ होगा। सफलता के लिए पिता या गुरूजनों का मार्गदर्शन लें।
4. तुला राशि के लिए शुक्र का गोचर लाभदायक रहेगा। लाभ अर्जित करने में सफल होंगे और कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बनेंगे। प्रभावशाली लोगों से मुलाकात होगी। अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी और परिवार में भी सम्मान बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन का सुख प्राप्त होगा और संतान के विवाह की समस्या खत्म होगी।
5. धनु राशि के लिए शुक्र का गोचर शुभ परिणाम लेकर आया है। विदेश में व्यापार के लिए अनुकल है और सफलता के कई अवसर प्राप्त होंगे। विदेशी स्रोतों से धन लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी कार्य की सराहना करेंगे। मानसिक शांति मिलेगी। मित्रों व करीबियों की सहायता से अटके हुए धन की भी प्राप्ति होगी। निवेश के लिए सही समय है।
6. कुंभ राशि में शुक्र का गोचर भाग्य उदय करेगा। धन लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारी सराहना करेंगे। आय में नए स्रोत प्राप्त होंगे। नौकरी बदलने के लिए समय अच्छा है। पिता या गुरुजनों की सलाह से आर्थिक लाभ होगा। धन संचय करने में सफल होंगे।

ALSO READ -





और भी पढ़ें :