11 अगस्त 2021 तक सिंह राशि में शुक्र, किसके लिए शुभ, किसके लिए अशुभ


17 जुलाई 2021, शनिवार को सिंह राशि में बड़ा राशि परिवर्तन हो गया है। शुक्र ग्रह कर्क राशि में अपनी यात्रा को पूर्ण कर सिंह राशि में प्रवेश कर लिया है। 17 जुलाई शनिवार को प्रात: 09 बजकर 13 मिनट पर हो गया है। 11 अगस्त 2021 तक रहेगा। इसके बाद शुक्र कन्या राशि में राशि परिवर्तन करेगा। शुक्र का राशि परिवर्तन सभी 12 राशियों को प्रभावित करेगा।
आइए जानते हैं शुक्र का स्वभाव (Venus Planet)
शुक्र ग्रह को नवग्रहों में खास दर्जा प्राप्त है। शुक्र भोग विलास और आनंद का कारक माना गया है। शुक्र ग्रह जीवन का सुख और लव रिलेशनशिप में विशेष सफलता प्रदान करता है। व्यापार के मामले में भी शुक्र की भूमिका अहम मानी गई है। शुक्र ग्रह का रंग सफेद और किशोर अवस्था का प्रतीक है। इसकी सवारी अश्व है।

आइए जानते हैं राशियों पर कैसा पड़ेगा शुक्र के इस राशि परिवर्तन का असर...
मेषः प्रेम का आगमन होगा, विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय, मनोरंजन जगत के लोगों के लिए अच्छा समय, संतान पक्ष तरक्की करेगी, रोजी-रोजगार में तरक्की, स्वास्थ्य अच्छा होगा।

वृषभः भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी हो सकती है, जीवन में खुशहाली आएगी, स्वास्थ्य और प्रेम की स्थिति अच्छी होगी, प्रेम की स्थिति अच्छी होगी, रोजी-रोजगार में तरक्की होगी।

मिथुनः संतान और प्रेम की स्थिति अच्छी होगी, भाई-बहन का साथ होगा, रोजी-रोजगार में तरक्की होगी, नया रोजगार शुरू हो सकता है, स्वास्थ्य में सुधार होगा, व्यापार के लिए अच्छा समय।
कर्कः मानसिक चंचलता से निजात मिलेगी, धनागमन होगा, रोजी-रोजगार में तरक्की, व्यापारिक दृष्टि से अच्छा समय, प्रेम की स्थिति में सुधार होगा, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंहः जीवन में शुभता बढ़ेगी, प्रेम का आगमन होगा, शादी-विवाह तय हो सकते हैं, मानसिक चंचलता पर नियंत्रण रखें, स्वास्थ्य, प्रेम और व्यापार के लिए अच्छा समय।

कन्याः भाग्य का साथ नहीं मिलेगा, संघर्ष भरा समय होगा, गहनों और फैशन से संबंधित खर्चे बढ़ेंगे, स्वास्थ्य बेहतर होगा, प्रेम में दूरी आएगी, व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी।
तुलाः स्वास्थ्य में सुधार होगा, नव प्रेम का आगमन, संतान से अच्छी खबर, शादी-विवाह तय होंगे, जीवन में तरक्की करेंगे, स्वास्थ्य बेहतर होगा, प्रेम और व्यापार की स्थिति अच्छी होगी।

वृश्चिकः रोजी-रोजगार में तरक्की करेंगे, स्वास्थ्य में सुधार होगा, पैतृक संपत्त्ति में वृद्धि होगी, कोट कचहरी में विजय मिलेगा, प्रेम की स्थिति अच्छी होगी, व्यापार भी अच्छा रहेगा।
धनुः प्रेम की स्थिति अच्छी होगी, व्यापार अच्छा होगा, मूत्र रोग की समस्या से निजात मिलेगी, मधुमेह रोगियों को भी राहत मिलेगी, स्वास्थ्य मध्यम बना रहेगा।

मकरः बच्चों के सेहत पर ध्यान दें, प्रेम में विवाद, स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता, मधुमेह व मूत्र रोग के मरीजों की परेशानी, व्यापार के लिए मध्यम समय।

कुंभ: रोजी-रोजगार में तरक्की करेंगे, स्वास्थ्य में सुधार होगा, प्रेम और संतान की स्थिति पहले से अच्छी होगी, प्रेम का आगमन होगा, शादी-विवाह तय होंगे।
मीनः स्वास्थ्य को लेकर समस्या हो सकती है, मूत्र रोग और मुधमेह से जूझ रहे लोगों की परेशानी बढ़ेगी, प्रेम की स्थिति मध्यम रहेगी, व्यापार की स्थिति अच्छी होगी।




और भी पढ़ें :