शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष 2024
  4. Aries love horoscope
Written By WD Feature Desk

मेष राशि वार्षिक लव लाइफ राशिफल 2024

 Aries love horoscope 2024
Mesh Rashi Love Life 2024 : यदि आपका जन्म 21 मार्च से 19 अप्रैल के बीच हुआ है तो सूर्य राशि के अनुसार आपकी राशि मेष है। यदि आप किसी के साथ पहले से ही प्रेम में है या कहें कि लव लाइफ जी रहे हैं तो जानिए कि 2024 में कैसी जमेगी आपकी आपने पार्टनर के साथ।
 
मेष राशि प्रेम-रोमांस लव लाइफ 2024 | Mesh Rashi Love Romance Life 2024: वर्ष की शुरुआत में पंचम भाव में दृष्टि से बृहस्पति का साथ मिलने से जो लोग सिंगल हैं उन्हें प्यार मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। साल के शुरुआती महीने ख़ूबसूरत रहेंगे, आपके और आपके पार्टनर के बीच प्यार बढ़ेगा। आप दोनों एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने और अपने रिश्ते को अगले स्तर पर आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे।
 
शनि और बृहस्पति की युति प्रेम विवाह की संभावना बना सकती है, हालाँकि इसकी संभावना केवल वर्ष के पहले भाग के दौरान ही है। इसके बाद शनि महाराज पूरे वर्ष कुंभ राशि में रहकर आपके पंचम भाव को पूर्ण दृष्टि से देखेंगे जिसके चलते प्रेम संबंधों में चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि आपको अपने पार्टनर की सेहत का ध्यान रखना होगा। 
 
वर्ष की शुरुआत में बृहस्पति ग्रह के प्रथम भाव में होने से वे प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ाएंगे। हालांकि मई माह में बृहस्पति आपके दूसरे भाव में गोचर करेगा तब परिणामस्वरूप बृहस्पति की दृष्टि पांचवें और सातवें भाव पर होने के कारण आपके रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। शनि का प्रभाव महत्वपूर्ण रहेगा और बारहवें घर में राहु और छठे घर में केतु की उपस्थिति आपके रोमांटिक रिश्तों में तनाव बढ़ा सकती है। आप अगस्त से अक्टूबर के बीच अपने पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बनाकर रिश्‍तों को बेहतर बना सकते हैं। यदि आप बृहस्पति के उपाय करते हैं तो लाभ मिलेगा।
 
ये भी पढ़ें
Love life Horoscope 2024 : जानिए नववर्ष 2024 में 12 राशियों का वार्षिक लव लाइफ राशिफल