फर टूटेगा होटल ऐश्वर्या!

खंडवा | Naidunia| पुनः संशोधित शुक्रवार, 2 मार्च 2012 (00:46 IST)
ओंकारेश्वर में दिसंबर 2011 में धराशायी होटल ऐश्वर्या पर फिर हथौड़े चल सकते हैं। होटल में हुए ताजा निर्माण पर नगर पंचायत ने आपत्ति लेते हुए उसके मालिक को भेजा है। नोटिस में स्पष्ट किया है कि यदि निर्माण बिना अनुमति पाया गया तो उसे ढहा दिया जाएगा।


ज्ञातव्य है कि नगर पंचायत ने दिसंबर 2011 में होटल ऐश्वर्या को अवैध बताकर विस्फोट से ढहा दिया था। साथ ही उसके पास बने 15 कमरों को भी तोड़ दिया था, लेकिन छत को छोड़ दिया था। आरोप है कि उन्हीं कमरों में होटल मालिक ने पुनः निर्माण कर लिया है।


नगर पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी धीरेंद्रसिंह सिकरवार ने बताया कि नगर पंचायत अधिनियम की धारा 187 के अंतर्गत बिना अनुमति अवैध निर्माण पर होटल मालिक को नोटिस दिया है। यदि निर्माण अनुमति के दस्तावेज हैं तो वे दिखाएँ, अन्यथा भवन तोड़ दिया जाएगा।

होटल मालिक इंद्रजीतसिंह जुनेजा ने कहा कि पूर्व में भी होटल यह कहकर ढहा दिया गया कि उच्च न्यायालय, जबलपुर से तोड़ने के आदेश हैं। आदेश की कॉपी भी नहीं दी गई। वर्तमान में श्रद्धालुओं के लिए 15 कमरों को मरम्मत कर तैयार किया है। श्रद्धालुओं को रुकने की निःशुल्क व्यवस्था की है। उन्होंने आरोप लगाया कि ओंकारेश्वर में अवैध निर्माण की कमी नहीं है, लेकिन नगर पंचायत को वे नजर नहीं आते। उन्होंने कहा कि मैंने न्यायालय में वाद लगा रखा है, आशा है मुझे न्याय मिलेगा। -निप्र



और भी पढ़ें :