5 घरों में नकाबपोश लुटेरों का धावा

झाबुआ | Naidunia| पुनः संशोधित मंगलवार, 10 जनवरी 2012 (07:54 IST)
के समीपस्थ ग्राम मांडन व मठमठ में आठ-दस नकाबपोश लुटेरों ने पाँच घरों पर धावा बोलते हुए 75 हजार रुपए नकद व 4 किलो चाँदी सहित लगभग 3 लाख रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया। बदमाशों के हमले में ग्राम मठमठ के शंकरलाल पुंजा व उनकी पत्नी को गंभीर चोट आई है।


पुलिस के अनुसार रविवार रात्रि 11 बजे के लगभग ग्राम मठमठ में 8 से 10 नकाबपोशों ने शंकरलाल पुंजा रावल के घर हमला कर उनके व उनकी पत्नी समरथबाई रावल के साथ मारपीट की। तत्पश्चात वे 60 हजार रुपए नकद, डेढ़ किलो चाँदी, सोने की झुमकी, टॉप्स और श्री रावल के कानों की मुरकी चुराकर ले गए। श्री रावल का हाथ फ्रैक्चर हो गया तथा सिर पर गहरी चोट आई। साथ ही उनकी पत्नी को सिर में चोट आई।


इसके बाद रात्रि 2 बजे के लगभग बदमाशों ने ग्राम मांडन में शांतिलाल पाटीदार व इनके भाई राधेश्याम पाटीदार के घर हमला बोला। वे वहाँ से 10 ग्राम सोना और 1 किलो चाँदी ले गए। वहाँ पर केवल महिलाएँ थी। इसके बाद बदमाश मंगलसिंह कटारा के के घर धावा बोलकर 4 हजार रुपए नकदी ले गए। अंत में बाबू भगत के यहाँ वे यहाँ से 800 ग्राम चाँदी ले गए।


पीड़ितों ने बताया कि डकैतों के पास हथियार थे। सभी ने अपने मुँह पर नकाब पहन रखा था और सभी पेंट शर्ट में थे।


नकबजनी है या डकैती?

सारंगी पुलिस चौकी प्रभारी एससी शक्तावत ने बताया कि हमने नकबजनी का मामला दर्ज किया है। जब उनसे पूछा गया कि यह तो साफ-साफ डकैती का मामला है, फिर नकबजनी क्यों दर्ज हुई तो वे कोई जवाब नहीं दे सके।



और भी पढ़ें :