इंजन फेल होने से एक घंटा खड़ी रही कर्नाटक एक्सप्रेस

बुरहानपुर | Naidunia| पुनः संशोधित शुक्रवार, 2 मार्च 2012 (00:46 IST)
हमें फॉलो करें
गुरुवार दोपहर के समीप नई दिल्ली से बेंगलुरू जा रही 12628 अप कर्नाटक एक्सप्रेस का एक इंजन के फेल हो गया। एक घंटे की जाँच-पड़ताल के बाद कर्नाटक एक्सप्रेस को एक इंजन के सहारे ही भुसावल रवाना किया गया।


इंजन में आई खराबी से मध्य रेलवे के खंडवा-भुसावल खंड पर रेल परिचालन में आंशिक व्यवधान आया है। फेल इंजन के चक्के जाम हो जाने से मप्र से महाराष्ट्र की ओर जा रही अप लाइन की विभिन्ना यात्री गाड़ियों एवं माल गाड़ियों को डाउन लाइन से होकर निकाला जा रहा है। मुख्य लाइन पर खराब होकर खड़े रेल इंजन की मरम्मत के लिए भुसावल से तकनीशियनों का दल आया है। कर्नाटक एक्सप्रेस में दो डीजल इंजन लगे होते हैं।


डाउन लाइन से निकाला


जानकारी के अनुसार कर्नाटक एक्सप्रेस डेढ़ घंटा विलंब से दोपहर 1.45 बजे बुरहानपुर आई। स्टेशन से बाहर निकलते ही मारुति हनुमान मंदिर के समीप सेंट्रल कैबिन के सामने एक डीजल इंजन फेल हो जाने से ट्रेन रुक गई। बाद में जाँच-पड़ताल के बाद दोपहर 2.45 बजे कर्नाटक एक्सप्रेस को एक इंजन के सहारे भुसावल के लिए रवाना किया गया। खराब डीजल इंजन के मुख्य लाइन पर खड़े होने से मप्र से महाराष्ट्र की ओर जा रही 11072 अप वाराणसी लोकमान्य तिलक कामायानी एक्सप्रेस, 51188 अप कटनी-भुसावल पैसेंजर, 11058 अप अमृतसर-दादर पठानकोट एक्सप्रेस, 11062 अप मुजफ्फरपुर लोकमान्य तिलक पवन एक्सप्रेस तथा 11016 अप गोरखपुर-लोकमान्य तिलक कुशीनगर एक्सप्रेस को डाउन लाइन से होकर निकाला गया।-निप्र



और भी पढ़ें :