नाम का पहला अक्षर और प्यार

एन- आपको प्रेरणा की लगातार जरुरत है क्यांकि आप बहुत जल्दी बोर हो जाते हैं। आप एक साथ कई संबंधों को निभाने में सक्षम हैं। पूरी आजादी में आपका विश्वास है। आप हर काम में हाथ डालकर अपने आपको आज़माना पसंद करते हैं। आपमें गज़ब की ऊर्जा है। आप कभी-कभी फ्लर्ट करते हैं लेकिन किसी से वादा करने के बाद उसके प्रति पूरी तरह से वफादारी निभाते हैं। वैसे तो आप संवेदनशील, सेक्सी और आकर्षक हैं लेकिन दुनिया के सामने अपना प्रदर्शन करने में पीछे नहीं रहते हैं। नाटकीय तरीके से प्रेम करने में आपको बहुत आनंद आता है। आप जन्मजात रोमांटिक हैं। आप बेहद अच्छे प्रेमी साबित हो सकते हैं।

ओ- आप बहुत शर्मीले लगते हैं लेकिन प्यार संबंधी बातों में आप छुपे रुस्तम हैं। आप अपनी इस ऊर्जा का उपयोग पैसे कमाने में और पद प्राप्त करने में पसंद करते हैं। आपके पास प्रेम संबंधी कई अवसर आएँगे। आप आकर्षक, डूबकर प्यार करने वाले हैं और अपने साथी में भी यही बात चाहते हैं। आपके लिए प्रेम एक गहरी भावना है और हर किसी से नहीं हो सकता। लेकिन आपको कोई बाँधकर रखे यह आपको मंजूर नहीं।
पी- आपको समाज का बहुत ख्याल रहता है। आप ऐसा कोई काम करना पसंद नहीं करते जो आपकी छवि को नुकसान पहुँचाए। आपके लिए बाहरी सुंदरता बहुत मायने रखती है इसलिए आपको सुंदर साथी की तलाश है। बुद्धिमान लोग भी आपको आकर्षित करते हैं। लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि आप अपने साथी को ही अपना शत्रु समझते हैं और प्यार के दौरान लड़ना-झगड़ना भी चलता रहता है। आपको नई-नई चीजें आज़माने का शौक है। आपको फ्लर्ट करने में भी बहुत मज़ा आता है।

क्यू- आपको कुछ न कुछ करते रहने में मज़ा आता है। आपके पास बहुत ऊर्जा है। आपके साथी के लिए आपके कदम से कदम मिलाकर चल पाना थोड़ा कठिन होता है। आप बहुत जोशीले किस्म के प्रेमी हैं और लोग आपके प्रति सहज ही आकर्षित हो जाते हैं। आपको रोमांस, फूल और दिल ये सभी चीजें पसंद हैं। आपको बातें करने वाले लोग भी विशेष रूप से पसंद हैं।

आर- आपको फालतू बातों के बजाय सिर्फ काम की बातों में ही दिल लगाना अच्छा लगता है।
आपको अपने स्तर के लोग ही पसंद आते हैं और यदि आपका साथी आपसे भी ज्यादा ऊँचे स्तर का हो तो और भी अच्छा है। आपको हमेशा दिमागदार लोग ही पसंद आते हैं। लेकन शारीरिक सुंदरता भी आपके लिए बहुत मायने रखती है। आपको गर्व करने लायक पार्टनर की तलाश रहती है। आप बाहर से गंभीर नजर आते हैं लेकिन अंदर से आप प्रेम की भावना से जुड़े हुए हैं। आपको टीचर बनने में बहुत मज़ा आता है। आप अपने साथी से बहुत कुछ चाहते हैं।
एस- आप रहस्यमयी, अपने आप में रहने वाले और शर्मीले हैं। मगर आप प्रेम की भावना से ओत-प्रोत, संवेदनशील और जुनूनी हैं पर यह बात आप जाहिर नहीं होने देते हैं। जब कोई आपके बेहद करीब आता है तब ही उसे यह बात पता चलती है। आप किसी विशेष काम के विशेषज्ञ हैं लेकिन आप हर काम बखूबी कर सकते हैं। अपने प्यार को आप बेहद गंभीर मामले की तरह लेते हैं। आपमें सही व्यक्ति के मिलने तक इंतजार और सब्र करने की प्रवृत्ति है।



और भी पढ़ें :