नाम का पहला अक्षर और प्यार

जी- आपको ऐसे साथी की तलाश है जो आपके स्तर और आर्थिक स्तर को बढ़ाए। एक बार वादा करने पर आप अपने प्यार के प्रति समर्पित रहते हैं। आप अपने प्यार को तोहफा भी इंवेस्टमेंट की तरह ही देते हैं। वादा करने के पहले आप किसी पर खर्च करने में हिचकते हैं। प्रेम में पड़ने के प्रति भी आप चौकन्ने हैं। आप एक समझदार और सब्र रखने वाले प्रेमी हैं।

एच- आप बेहद संकोची और संवेदनशील हैं। आप मन ही मन प्यार करने में यकीन करते हैं लेकिन खुलकर उसे स्वीकार करने में डरते हैं। आपको अपनी इज्जत और मान सम्मान से बहुत प्यार है। किसी एक चीज से बँधकर रहना आपको पसंद है। यदि आपको प्रेरणा मिले तो आप कोई भी काम कर सकते हैं। छोटी-छोटी बातों से आप दुखी हो जाते हैं। प्रेम में किसी का दिल दुखाना आपको पसंद नहीं और नहीं चाहते कि कोई आपका दिल दुखाए।
आई- आप प्रशंसा और प्यार के दीवाने हैं। आपको लक्जरी और संवेदनशीलता पसंद आती है। आपको सोच समझकर काम करने वाले लोग पसंद आते हैं। अपने प्रेमी में आप ये गुण देखना पसंद करते हैं। आपको नासमझ लोग पसंद नहीं लेकिन वह नासमझ आपसे सलाह माँगे तो आप उसे पसंद करने लगते हैं। आप हर बात में अपनी पसंद का ख्याल रखते हैं और अपनी इच्छाओं को पूरा करने को संतुष्ट करने के बारे में सावधान रहते हैं। आप आसानी से बोर हो जाते हैं इसलिए आपको चीजों में लगातार परिवर्तन चाहिए। आप संवेदनशील और सेक्सी हैं लेकिन कभी-कभी आप निराश महसूस करते हैं।

जे- आप हर तरह से लाजवाब हैं!


के- आप बेहद रोमांटिक हो सकते हैं और प्यार में ग्लैमर पसंद करते हैं। पार्टनर का होना आपके जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है। आपको प्रेम के प्रदर्शन में कोई संकोच नहीं है आप हमेशा बाजी खेलने को तैयार रहते हैं। नए पार्टनर्स के साथ संबंधों में आप सकुचाते नहीं। पर आपको बुद्धिमान लोग भाते हैं। यदि आपका पार्टनर समझदार नहीं है तो आप उसके साथ अधिक समय तक नहीं निभा सकते। आप प्यार और पार्टी मनाना इसलिए पसंद करते हैं कि लोग आपकी प्रशंसा करें।
एल- आप बेहद रोमांटिक हैं। साथ ही आदर्शवादी भी हैं और यह सोचते हैं कि प्यार तकलीफ ही देता है। आपको किसी तकलीफ में पड़े व्यक्ति से सहानुभूति होती है जो प्यार में बदल जाती है। अपने प्रेमी को मुसीबत से उबारने में आप सुकून महसूस करते हैं। आप गंभीर, आकर्षक और सपने देखने वाले हैं। आप जानबूझकर अपने आपको कल्पना से बहलाए रखना पसंद करते हैं। आपकी काल्पनिक दुनिया फिल्मों और किताबों से प्रेरित होती है। आप अपनी इस सपनीली दुनिया के बारे में किसी को नहीं बताते, अपने साथी को भी नहीं।
एम- आप भावुक और गहरे डूबे हुए व्यक्ति हैं। जब आप रिश्ते में पड़ते हैं तो उससे पूरी तरह जुड़ जाते हैं। फिर आपको कोई नहीं रोक सकता। आपको ऐसे ही साथ की तलाश रहती है जो आपको इसी तरह टूटकर प्यार करे। आप हर काम में हाथ डालकर अपने आपको आज़माना पसंद करते हैं। आपमें गज़ब की ऊर्जा है और आप सामाजिक व संवेदनशील हैं। कभी-कभी आपको फ्लर्ट करना अच्छा लगता है और आप अपने प्रेमी की देखभाल एक बड़े बुजुर्ग की तरह करते हैं।



और भी पढ़ें :