मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. खबर-संसार
  2. »
  3. समाचार
  4. »
  5. प्रादेशिक
Written By WD

तीन बच्चों की मां थी प्रेमिका, ली जान

FILE
जबलपुर। फेसबुक के जरिए एक महिला के प्यार में ढाई साल से पागल एक युवक को जब यहां आकर पता चला कि उसकी प्रेमिका कमसिन एवं खूबसूरत युवती की बजाय 3 बच्चों की मां और अधेड़ उम्र की महिला है, तो उसने पहले महिला के सीने में नजदीक से गोली मारकर कथित रूप से उसकी हत्या कर दी और बाद में खुद को उसी पिस्तौल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

जबलपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक उपेन्द्र जैन ने रविवार को बताया कि मृतक की पहचान विनीत सिंह (25) निवासी ग्राम बचंदा काजन जिला मुजफ्फरनगर (उत्तरप्रदेश) और उसकी फेसबुक की प्रेमिका जबलपुर निवासी ज्योति कोरी (42) के रूप में की गई है।

उन्होंने कहा कि प्रेमिका के बुलाने पर मुजफ्फरनगर से जबलपुर आए विनीत ने शुक्रवार शाम को शहर के पर्यटनस्थल भेड़ाघाट में इस घटना को अंजाम दिया। जैन ने बताया कि ज्योति और विनीत की फेसबुक पर दोस्ती हुई थी।

इस तरह हुआ दोनों में प्यार... अगले पन्ने पर...



उन्होंने कहा कि ज्योति ने फेसबुक में अपनी फोटो की जगह एक कमसिन और खूबसूरत लड़की की फोटो डाली थी जिसे देखकर विनीत उसका दीवाना हो गया। पहले सोशल नेटवर्किंग साइट पर ही दोस्ती बढ़ी और धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो गया।

जैन ने बताया कि प्रेमिका के बुलावे पर युवक घर में नौकरी की तलाश में दिल्ली जाने का बहाना कर जबलपुर शहर आया और यहां अपनी इस प्रेमिका से मिलने शुक्रवार शाम 5 बजे निर्धारित स्थान भेड़ाघाट पहुंच गया।

ज्योति ने विनीत को कैंटीन के पीछे बुलाया और उसने जब अपनी प्रेमिका को देखा तो वह अधेड़ और 3 बच्चों की मां निकली जिसकी उसने कल्पना नहीं थी।

जैन ने बताया कि फेसबुक पर कथित कमसिन और खूबसूरत प्रेमिका के प्यार में पागल इस युवक ने हकीकत से सामना होने के बाद आवेश में आकर पहले तो महिला के सीने में नजदीक से गोली मारकर उसकी हत्या कर दी और फिर खुद के सीने में भी पिस्तौल से गोली मार ली।

उन्होंने कहा कि युवक को खून में लथपथ देख लोगों ने 108 एम्बुलेंस बुलाकर उसे गंभीर हालत में मेडिकल अस्पताल भर्ती कराया, जहां शुक्रवार और शनिवार की मध्यरात्रि को उसकी भी मौत हो गई।

जैन ने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद महिला के शव को परिजनों के हवाले कर दिया है तथा मृत युवक के परिजनों को भी इस घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस के अनुसार खुद को गोली मारने के बाद युवक ने पिस्तौल समीप स्थित गड्ढे में फेंक दिया था जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस ने कहा कि इस मामले में एक प्रकरण दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच चल रही है।

उन्होंने कहा कि ज्योति का पति सिंचाई विभाग में क्लर्क के पद पर पदस्थ है तथा उसके 3 बच्चे हैं। बड़ी बेटी की उम्र 22 वर्ष है, जो इंजीनियरिंग की छात्रा है और वह जबलपुर स्थित पीएनबी कॉलोनी में अपने परिवार के साथ रहती थी। (भाषा)