मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2022
  2. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022
  3. न्यूज: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022
  4. PM Modi said in Uttarakhand, this time BJP will break all the records of victory
Written By
Last Modified: शनिवार, 12 फ़रवरी 2022 (01:01 IST)

उत्तराखंड में PM मोदी का दावा, बोले- इस बार जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी भाजपा...

उत्तराखंड में PM मोदी का दावा, बोले- इस बार जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी भाजपा... - PM Modi said in Uttarakhand, this time BJP will break all the records of victory
देहरादून। उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान में भारतीय जनता पार्टी के प्रति जनता के उत्साह को जबरदस्त बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दावा किया कि इस बार चुनावों में भाजपा की जीत के पुराने रिकॉर्ड टूट जाएंगे।

उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले चुनाव प्रचार के आखिरी चरण में अल्मोड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि जनता अच्छे काम करने वालों, अच्छे इरादों और नेकनीयत वालों का साथ कभी नहीं छोड़ती।

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में अपनी जनसभाओं का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, जो दृश्य मैंने देखा है, उससे साफ है कि इस चुनाव को भाजपा से ज्यादा जनता जर्नादन लड़ रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा को दोबारा जिताने के लिए माताओं, बहनों, नौजवानों और किसानों ने कमर कस ली है। उत्तराखंड के लोगों ने ‘डबल इंजन’ की सरकार के लिए एक बार फिर मतदान करने का मन बना लिया है।

उत्तर प्रदेश में बृहस्पतिवार को पहले चरण के मतदान में भी भाजपा के प्रति वातावरण को ‘जबरदस्त’ बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, कल जो मतदान हुआ है, उसमें भाजपा पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़कर जीतने वाली है।

अल्मोड़ा में मौजूद लोगों की भीड़ से उत्साहित मोदी ने कहा कि वह अपने विरोधियों से कहना चाहते हैं कि अगर उत्तराखंड के संबंध में भी उन्हें कोई आशंका है तो एक बार अल्मोड़ा में आकर देख लें, जहां विपरीत मौसम के बावजूद दूर-दूर पहाड़ों की चोटियों पर जनसैलाब दिख रहा है।

उन्होंने कहा, यह दिखाता है कि फिर एक बार भाजपा सरकार।कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका फार्मूला ‘सबमें डालो फूट, मिलकर करो लूट’ है, जिसके तहत वह जात-पात, धर्म, भाषा और क्षेत्र के आधार पर फूट डालकर अपना मतलब सीधा करते रहते हैं। मोदी ने कहा कि कांग्रेस की इस नीति का शिकार सबसे ज्यादा उत्तराखंड हुआ है।

प्रधानमंत्री कहा कि उत्तराखंड का विकास डबल इंजन की सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के सीमावर्ती गांवों में बुनियादी ढांचे का विकास भाजपा की प्राथमिकता है और लोगों को पर्वतमाला एवं वाइब्रेंट ग्राम परियोजनाओं से लाभ होगा।

मोदी ने घोषणा की कि जमरानी बांध परियोजना पर काम जल्द शुरू होगा। उन्होंने कहा कि अगले पांच वर्षों में राज्य के कुमाऊं क्षेत्र में मानसखंड पर्यटन सर्किट को प्राथमिकता के आधार पर विकसित किया जाएगा। राज्य में 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक ही चरण में, 14 फरवरी को मतदान होगा।(भाषा) 
ये भी पढ़ें
यूपी चुनाव : आज थम जाएगा दूसरे चरण के प्रचार का शोर, कन्नौज में गरजेंगे पीएम मोदी