यूपी के सीतापुर में भारी बारिश से छत और दीवार गिरी, 7 की मौत

पुनः संशोधित बुधवार, 21 जुलाई 2021 (11:53 IST)
सीतापुर। उत्तर प्रदेश के जिले में लगातार बारिश होने से अलग-अलग घटनाओं में छत और दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई।
सीतापुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने बुधवार को बताया कि के कारण दीवार और छत गिरने की अलग-अलग घटनाओं में 7 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह मानपुर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले लक्ष्मीपुर गांव में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई और 2 गंभीर रूप से घायल हो गए।
उन्होंने बताया कि मृतकों में लल्ली देवी (50), शैलेंद्र (10), शिवा (8) और नीरज (2) शामिल हैं जबकि घायल सुमन (21) और शिवानी (12) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक अन्य घटना में सदरपुर थाना क्षेत्र के नानकारी गांव में मंगलवार देर रात बारिश की वजह से दीवार ढह गई, जिसमें पति और पत्नी की मौत हो गई। दोनों की पहचान राम लोटन (42) और अनीता (38) के रूप में हुई है।

अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण छप्पर गिरने से सदरपुर के 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है।
जिलाधिकारी ने सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख रुपए जबकि प्रत्येक घायल को 4 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है।

लखनऊ में जारी एक बयान में सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सीतापुर में बारिश के कारण दीवार गिरने से लोगों की मौत पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गहरा दुख जताया है। योगी ने अधिकारियों को मौके पर जाकर पीड़ितों की सहायता करने का निर्देश दिया है।



और भी पढ़ें :