1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. kanpur dehat : fire in hut, 5 dies
Written By अवनीश कुमार
पुनः संशोधित: रविवार, 12 मार्च 2023 (07:54 IST)

कानपुर देहात में झोपड़ी में लगी आग, 3 बच्चों समेत 5 की मौत

कानपुर देहात। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में एक दिल दहला देने वाले हादसे में झोपड़ी में सो रहे 5 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतकों में 3 बच्चे शामिल हैं। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस फोर्स के साथ एसपी कानपुर देहात व डीएम समेत तमाम आलाधिकारी घटना स्थल पहुंच गए।
 
रूरा के हारामऊ गांव में एक बंजारा डेरा है। डेरा में सैकड़ों परिवार झोपड़ी बनाकर रहते हैं। इस डेरे में प्रकाश अपनी पत्नी रेशम, पुत्र सतीश, बहु काजल व दो नाती, एक नातिन के साथ झोपड़ी में रहता था। प्रकाश व सतीश मजदूरी करते थे। रोज की तरह खाना खाने के बाद पूरा परिवार सोने के लिए झोपड़ी के अंदर चला गया था। रविवार भोर सुबह अचानक झोपड़ी में आग लग गई।
 
आग की लपटें देख गांव में हड़कंप मच गया। जब तक डेरे में रहने वाले लोग आग बुझाने की कोशिश करते तब तक झोपड़ी के अंदर सो रहे प्रकाश का पुत्र सतीश (30), काजल (26) व सनी (6), संदीप ( 5 ) और बेटी गुड़िया (3) के ऊपर छप्पर के नीचे दबकर जिंदा जलकर मौत हो गई।
 
वहीं आग बुझाने के प्रयास में संदीप मां रेशम भी आग की चपेट में आकर झुलस गई। उन्हें तत्काल पुलिस की मदद से ग्रामीणों ने जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है। वही दंपति सहित मासूम बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
 
पुलिस अधिक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि थाना रूरा क्षेत्र के ग्राम हारामऊ स्थित बंजारा डेरा में एक झोपडी में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पुलिस फोर्स सहित, फायर ब्रिगेड, फील्ड यूनिट मौके पर पहुंचकर घटना का स्थलीय निरीक्षण किया गया। झोपडी में रहने वाले दंपत्ति व उनके तीन मासूम बच्चों की आग में झुलस जाने के कारण मृत्यु हो गई है। मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। इसके साथ ही झोपड़ी में आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है।
Edited by : Nrapendra Gupta