शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. Gorakhnath temple attacker Murtaza in judicial custody for 14 days, CM Yogi also reached Gorakhpur
Written By
Last Updated : सोमवार, 4 अप्रैल 2022 (23:17 IST)

गोरखनाथ मंदिर का हमलावर मुर्तजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, CM योगी भी गोरखपुर पहुंचे

गोरखनाथ मंदिर का हमलावर मुर्तजा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, CM योगी भी गोरखपुर पहुंचे - Gorakhnath temple attacker Murtaza in judicial custody for 14 days, CM Yogi also reached Gorakhpur
गोरखपुर। गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर रविवार देर शाम हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले पुलिस मुर्तजा को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेश किया था। रविवार शाम अचानक हुए इस हमले के बाद सुरक्षाकर्मी भी भाग खड़े हुए और 15 मिनट तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। इस बीच, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गोरखपुर पहुंच गए हैं। 
 
इस मामले में आशंका जताई जा रही है कि इस हमले के तार आतंकियों से जुड़े हो सकते हैं। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और एसीएस होम अवनीश अवस्‍थी ने कहा कि ये आतंकी हमला हो सकता है। उन्होंने इस घटना के पीछे बड़ी साजिश होने की आशंका भी जताई है। इस पूरे मामले की जांच एटीएस और एसटीएफ संयुक्त तौर पर कर रही हैं।

एडीजी ने बताया कि इस दौरान वह व्‍यक्ति भी घायल हो गया और उसका भी अस्पताल में उपचार चल रहा है। कुमार ने कहा कि यह एक गंभीर घटना है और हर बिंदुओं पर जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।
 
उल्लेखनीय है कि गोरखनाथ मंदिर में रविवार को आरोपी मुर्तजा अब्बासी जबरन घुस गया और पीएसी के दो सिपाहियों पर धारदार हथियार से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। हालांकि बाद में सुरक्षाकर्मियों ने उसे मौके पर ही पकड़ लिया। 
 
एडीजी कुमार ने कहा कि मामले को साफ तौर पर आतंकी साजिश से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि जांच अभी शुरुआती दौर में है, लेकिन आरोपी और उससे जुड़े किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा। अवस्थी ने कहा कि वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायल जवानों को 5 लाख रुपए के इनाम की घोषणा की है।