शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. 15 minutes of panic in Gorakhnath temple, Yogi is also reaching Gorakhpur
Written By
Last Modified: सोमवार, 4 अप्रैल 2022 (14:36 IST)

गोरखनाथ मंदिर में हथियारबंद का हमला और दहशत के वे 15 मिनट, CM योगी भी पहुंच रहे हैं गोरखपुर

गोरखनाथ मंदिर में हथियारबंद का हमला और दहशत के वे 15 मिनट, CM योगी भी पहुंच रहे हैं गोरखपुर - 15 minutes of panic in Gorakhnath temple, Yogi is also reaching Gorakhpur
गोरखपुर। गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी द्वार पर रविवार की शाम एक युवक ने धार्मिक नारे (अल्लाह हू अकबर) लगाते हुए मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की और सुरक्षा में तैनात पीएसी के दो जवानों को धारदार हथियार से घायल कर दिया। बताया जा रहा है कि अचानक हुए इस हमले के बाद सुरक्षाकर्मी भी भाग खड़े हुए और 15 मिनट तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज गोरखपुर पहुंच रहे हैं। 
 
15 मिनट तक मंदिर परिसर में दहशत का माहौल : सुरक्षाकर्मियों द्वारा पकड़ने की कोशिश में वह व्यक्ति भी घायल हो गया। मंदिर के मुख्य पश्चिमी गेट से लेकर परिसर के भीतर तक करीब 15 मिनट तक मुर्तजा नामक इस व्यक्ति ने हथियार लेकर हंगामा मचाया। मंदिर परिसर का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मुर्तजा के हाथ में हथियार स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि एक पुलिसकर्मी की सूझबूझ से इसे पकड़ा गया। उल्लेखनीय है कि गोरखनाथ मंदिर नाथ संप्रदाय की सर्वोच्‍च पीठ है और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इस पीठ के महंत हैं।
 
गोरखपुर जोन (क्षेत्र) के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) अखिल कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति ने धारदार हथियार के साथ धार्मिक नारा लगाते हुए मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की और पीएसी के दो आरक्षियों को घायल कर दिया। वह गेट के पास पीएसी पोस्ट पर भी गया और पुलिस पर हमला करने की कोशिश की।
 
ये पुलिसकर्मी हुए घायल : हालांकि पुलिस ने धैर्य दिखाया और उसे पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि उसके हमले में आरक्षी गोपाल कुमार गौड़ और अनिल पासवान घायल हो गए। उन्‍हें गुरु गोरखनाथ अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया।
 
एडीजी ने बताया कि इस दौरान वह व्‍यक्ति भी घायल हो गया और उसका भी अस्पताल में उपचार चल रहा है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि उस व्यक्ति का नाम मुर्तजा है और वह गोरखपुर का निवासी है। कुमार ने कहा कि यह एक गंभीर घटना है और हर बिंदुओं पर जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ यहां अक्सर आते हैं और इस दृष्टि से भी मामले के हर पहलुओं की पड़ताल की जा रही है।
 
मंदिर के गेट के पास तैनात एक ट्रैफिक कांस्टेबल रमेश सिंह ने बताया कि हमें समझ में नहीं आया कि वह अचानक क्यों आया और मंदिर के गेट पर तैनात पीएसी कांस्टेबल पर हमला कर दिया। गोरखनाथ मंदिर के कर्मचारी विनय कुमार गौतम ने कहा कि एक व्यक्ति ने मंदिर के गेट पर एक धार्मिक नारा लगाया और दो पीएसी कांस्टेबल को धारदार हथियार से घायल कर दिया और वह हथियार को गमछा में छिपा रहा था।
 
मुझे गोली मार दो : वायरल वीडियो के मुताबिक मुर्तजा हाथ में हथियार लिए गोरखनाथ मंदिर और थाने के ठीक सामने वाली सड़कों पर दौड़ता रहा। मुर्तजा ने इस दौरान 'अल्लाह हू अकबर' का नारा भी लगाया और वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से भी कहा तुम मुझे गोली मार दो। मुर्तजा अहमद शहर के मशहूर डॉ. अब्बासी के परिवार का सदस्य है।
 
योगी पहुंच रहे हैं गोरखपुर : गोरखनाथ मंदिर में हुए इस अचानक हमले के बाद यूपी के मुख्‍यमंत्री और गोरखनाथ पीठ के पीठाधीश्वर  योगी आदित्यनाथ भी गोरखपुर पहुंच रहे हैं। इस बीच, एटीएस ने मुर्तजा के विदेशी कनेक्शन की जांच शुरू कर दी है। साथ ही गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। 
ये भी पढ़ें
राहुल गांधी का तंज, यह ‘प्रधानमंत्री जनधन लूट योजना’ है...