मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. School Chalo campaign started in Uttar Pradesh
Written By
Last Updated : सोमवार, 4 अप्रैल 2022 (16:04 IST)

UP में शुरू हुआ 'स्कूल चलो अभियान', CM योगी बोले- बच्चों को शिक्षित करना नैतिक कर्तव्य

UP में शुरू हुआ 'स्कूल चलो अभियान', CM योगी बोले- बच्चों को शिक्षित करना नैतिक कर्तव्य - School Chalo campaign started in Uttar Pradesh
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज श्रावस्ती से 'स्कूल चलो अभियान' की शुरुआत कर दी है। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को शिक्षित करना हमारा नैतिक कर्तव्य है। योगी ने कहा कि जनप्रतिनिधि व नागरिक स्कूलों को गोद लें। हम-आप मिलकर शिक्षक सुधार करेंगे।

खबरों के अनुसार, उत्‍तर प्रदेश में सोमवार से 'स्कूल चलो अभियान' की शुरुआत हो गई है। मुख्‍यमंत्री योगी ने इसकी शुरुआत करते हुए कहा कि प्रत्येक बच्चों को शिक्षित करना न केवल हमारा नैतिक दायित्व है, बल्कि राष्ट्रीय कर्तव्य भी है। अपने देश को दुनिया की एक ताकत बनाने के लिए हमें प्रत्येक बच्चे को शिक्षित करना होगा और इसके लिए आवश्यक है कि हम सभी बच्चों को स्कूल भेजें।

उन्होंने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि लगभग दो वर्ष बाद कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 महामारी पर प्रभावी अंकुश लगाने के पश्चात हम लोग पुन: स्कूल चलो अभियान के इस कार्यक्रम के साथ जुड़ रहे हैं। योगी ने कहा कि शिक्षकों के साथ जनप्रतिनिधि व नागरिक शैक्षिक सुधार पर काम करें। एक-एक स्कूल गोद लें।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, मेरा सभी शिक्षकों से आग्रह है कि अगले एक महीने में चलने वाले इस अभियान में घर-घर जाकर दस्तक दीजिए और पूछिए कोई बच्चा ऐसा तो नहीं है जो स्कूल जाने से वंचित रह गया हो।
ये भी पढ़ें
प्लीज मदद हमारी कीजिए... हमें अपनी मातृभूमि को बचाना है...