Afghanistan : तालिबान ने किया क्रूरता का खुलेआम प्रदर्शन, दी चेतावनी- कोई देश हमले की भूल न करे

Last Updated: मंगलवार, 31 अगस्त 2021 (21:44 IST)
काबुल। अमेरिकी सैनिकों के से जाते ही ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। अफगानिस्तान के सबसे बड़े शहर कंधार में तालिबान के हाथ लगे अमेरिकी हेलीकॉप्टर को ब्लैक हॉक को उसके लड़ाके उड़ाते दिखे हैं। उसके लड़ाकों ने एक शख्स को भी मारकर हेलीकॉप्टर से लटका लिया और काफी देर तक उड़ान भरते रहे। कई पत्रकारों ने तालिबान की क्रूरता का यह वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। इस हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल तालिबान के लड़ाके कंधार में पेट्रोलिंग के लिए कर रहे हैं।
ALSO READ:
भारत और तालिबान के बीच दोहा में पहली बार औपचारिक बातचीत, जानिए किस मुद्दे पर हुई चर्चा
हमले की भूल न करें : अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद तालिबान ने मंगलवार को कहा कि कोई भी देश हमले की भूल न करे। तालिबान ने कहा कि किसी भी देश को अफगानिस्तान पर हमला करने का प्रयास नहीं करना चाहिए। अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की पूरी तरह से वापसी का जश्न मनाने के लिए काबुल में आयोजित एक कार्यक्रम में तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के सदस्य अनामुल्ला समांगानी ने अफगानों से देश नहीं छोड़ने बल्कि देश के पुनर्निर्माण के लिए उनके साथ काम करने की अपील की है।
टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक समागानी ने आगे कहा कि देश में असुरक्षा की समस्या का समाधान हो गया है। अब लोग अर्थव्यवस्था को लेकर चिंतित हैं। इस्लामिक अमीरात के नेतृत्व में अफगानिस्तान की अगली सरकार क्षेत्र के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। खबरें हैं कि तालिबान ईरान मॉडल पर अफ‍गानिस्तान में सरकार बना सकता है।



और भी पढ़ें :