शोएब ने कहा ईशान बच्चे को ओपनिंग पर क्यों भेज दिया, भारत की हार पर नाचे वसीम अकरम (वीडियो)

Last Updated: सोमवार, 1 नवंबर 2021 (17:57 IST)
हमें फॉलो करें
बनाम के मैच को काफी करीब से देख रहे थे। उन्होंने मैच से पहले भारत का समर्थन भी किया था लेकिन अंत में भारत के प्रदर्शन ने उन्हें निराश किया।

उन्होंने ट्विटर पर इस मैच का एक रिव्यू अपलोड़ किया। जो सबसे पहली उन्होंने बा की उससे ज्यादातर क्रिकेट विशेषज्ञ खफा थे। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी क्रम में बदलाव देखना अजीब सा लगा। बच्चे ईशान किशन को पहले बल्लेबाजी करने भेज दिया।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या ने आखिर में गेंदबाजी की लेकिन पहले करनी चाहिए थी। टीम इंडिया के प्रदर्शन पर उन्होंने कहा कि यह टीम किस योजना के तहत मैदान पर उतरी थी समझ नहीं आया।

ना रोहित अपने नंबर पर आए ना विराट, जो शॉट हवा में जा रहे थे वह फील्डर के पास जा रहे थे तो 20 ओवर ही पूरे खेलने के लिए खेलते। इसके अलावा गेंदबाजी ें जसप्रीत बुमराह के अलावा कोई भी गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सका।
शोएब अख्तर के रिव्यू में तो थोड़ा दुख देखा जा सकता है लेकिन उनके सीनियर गेंदबाज वसीम अकरम भारत की हार पर कुछ और ही कर रहे थे।
एक न्यूज चैनल की क्लिपिंग ट्विटर पर वायरल हो रही है जिसमें यह दिखाया जा रहा है कि मशहूर मौका मौका का एड बज रहा है और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और बांए हाथ के तेज गेंदबाज बैठे बैठे ही भांगड़ा कर रहे हैं।

वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने कहा कि भारत के पास सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने का अब भी कुछ मौका है लेकिन प्रतियोगिता के अपने दो बड़े मैच उन्होंने जिस तरह खेले, वे करिश्मा होने पर ही क्वालीफाई कर पाएंगे।

पाकिस्तान टीम से लंबे समय से बाहर बैठे सलामी बल्लेबाज अजहर अली ने कहा कि भारत के लिए चीजें अच्छी नहीं लग रही लेकिन हम सभी चाहते हैं कि भारत टूर्नामेंट में बने रहे। भारत का जल्दी बाहर होना टूर्नामेंट के लिए अच्छा नहीं है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबा मोहम्मद आमिर ने कहा कि मेरा अब भी मानना है कि भारत सर्वश्रेष्ठ टीम है। यह अच्छे समय और बुरे समय का खेल है। लेकिन खिलाड़ियों और उनके परिवारों को अपशब्द कहना शर्मनाक है। मत भूलिए कि आखिर यह सिर्फ क्रिकेट का एक मैच है।

गौरतलब है कि कागजों पर दुनिया का सबसे मजबूत भारतीय बल्लेबाजी क्रम न्यूजीलैंड की अनुशासित गेंदबाजी के सामने बुरी तरह बिखर गया और रविवार को ‘करो या मरो’ के मुकाबले में आठ विकेट से हारकर विराट कोहली की टीम आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है।

पहले मैच में पाकिस्तान से दस विकेट से मिली हार के बाद लगातार दूसरा मैच गंवाने से भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

भारत के लिये अब सेमीफाइनल की राह इतनी कठिन हो गई है कि अफगानिस्तान अगर न्यूजीलैंड को हरा देता है तो वह भी दौड़ में बना रहेगा । वह भी तब जब भारत अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड तीनों को हरा दे।



और भी पढ़ें :