बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. धर्म-दर्शन
  3. समाचार
  4. uttarakhand tunnel rescue
Written By

आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा उत्तराखंड सुरंग में फंसे 41 कर्मचारियों की शीघ्र सकुशल बाहर वापसी के लिए गुरुपूजा आयोजित

uttarakhand tunnel rescue
Uttarakhand Tunnel Rescue : श्री श्री रविशंकर की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग की मध्यप्रदेश इकाई द्वारा उत्तराखंड सुरंग में फसे 41 कर्मचारियों के सकुशल वापसी हेतु संस्था के स्वयं सेवकों तथा प्रशिक्षकों द्वारा रविवार को दोपहर 12 बजे विशेष गुरुपूजा ध्यान व प्रार्थना ऑनलाइन ज़ूम मीटिंग द्वारा की गई। साथ ही मुंबई के 26/11 हमले के शहीदों को भी श्रद्धाजंलि अर्पित की गई।
 
इस प्रार्थना सभा मे सभी फंसे हुए कर्मचारियों के स्वास्थ्य और वापसी के लिए आयोजित इस विशेष कार्यक्रम में प्रदेश के वरिष्ठ प्रशिक्षक सौरभ पुरोहित द्वारा गुरुपूजा की गई। साथ ही सभी प्रशिक्षकों तथा स्वयं सेवकों ने भाग लिया और सभी ने सामूहिक रूप से उनके कुशल मंगल होने की प्रार्थना के साथ जल्द ही बाहर आने हेतु ब्लेसिंग भी प्रेषित की।
 
संस्था के प्रदेश प्रभारी श्री तेजवीर जी ने बताया कि आज से शुरू हुई यह प्रार्थना अब प्रतिदिन दोपहर में 12 बजे उनके सभी के बाहर आने तक जारी रहेगी तथा मानवीय मूल्यों के चिंतक सभी व्यक्ति ऑनलाइन प्लेटफार्म ज़ूम पर होने वाली इस सभा मे ऑनलाइन उपस्तिथ हो कर मानवता के इस पुनीत कार्य मे भाग ले सकते है।
 
आपको बता दें कि 12 नवंबर 2023 से सुबह 5.30 बजे सिल्क्यारा टनल ढह गई थी और इसमें 41 मजदूर सुरंग में फस गए थे। तब से रेस्क्यू टीम इन मजदूरों को बहार निकालने के लिए जुटी हुई है लेकिन अब भी कई मजदूरों को बहार नहीं निकाला गया है। इस रेस्क्यू में स्थानीय पुलिस, प्रशासन, NDRF, SDRF, ITBP, BRO, NHAI, रेल विकास निगम लिमिटेड, ONGC, भारतीय वायु सेना, टेहरी जल विद्युत विकास निगम और सुरंग निर्माण के कई एक्सपर्ट इस मिशन में लगे हुए हैं। 
ये भी पढ़ें
Lal Kitab Rashifal 2024: मेष राशि 2024 की लाल किताब के अनुसार राशिफल और उपाय