पुलिसकर्मी ने ओवैसी पर लगाया 200 रुपए का जुर्माना, मिला 5000 का इनाम

पुनः संशोधित बुधवार, 24 नवंबर 2021 (13:13 IST)
मुंबई। महाराष्ट्र के सोलापुर में पुलिस ने ‘ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन’ (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर ‘नंबर प्लेट’ नहीं होने के मामले में उनके चालक पर 200 रुपए का जुर्माना लगा दिया। इस पर अधिकारियों ने उसे 5000 का इनाम भी दिया।

ओवैसी मंगलवार को सोलापुर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे। ओवैसी की एसयूवी के चालक पर जुर्माना लगाने वाले पुलिस कर्मी को स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने बाद में पांच हजार रुपए का नकद इनाम भी दिया।

उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम के प्रमुख ओवैसी एक एसयूवी गाड़ी में सोलापुर के सदर बाजार इलाके स्थित सरकारी अतिथि गृह पहुंचे और आराम करने चले गए। मौके पर तैनात पुलिस निरीक्षक रमेश चिंतानकीडी ने पाया कि नेता की कार पर आगे के हिस्से में ‘नंबर प्लेट’ नहीं लगी है।
उन्होंने बताया कि चिंतानकीडी ने फिर ओवैसी के वाहन चालक को ‘नंबर प्लेट’ ना होने के लिए 200 रुपए जुर्माना देने को कहा। इसके बाद ओवैसी के कुछ समर्थक अतिथि गृह के बाहर एकत्रित हो गए और फिर कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी वहां पहुंचे।

यातायात पुलिस निरीक्षक चंद्रकांत वाबले ने फिर चालक से 200 रुपए जुर्माना लिया। इसके बाद, सोलापुर के पुलिस आयुक्त हरीश बैजल ने एपीआई चिंतानकिडी को उनकी कार्रवाई के लिए 5,000 रुपए नकद इनाम देकर सम्मानित किया है।



और भी पढ़ें :